मुंबई इंडियंस को मिला कायरन पोलार्ड जैसा एक शानदार पावर हिटर बल्लेबाज

 
मुंबई इंडियंस

दोस्तों आईपीएल का सीजन आने वाला है और सभी टीमें अपने खिलाड़ियों पर काम कर रही है। आईपीएल T20 फॉर्मेट में होने वाला एक क्रिकेट आयोजन है जिसमें ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो कि कुछ ही गेंदों में शानदार स्ट्राइक रेट के साथ ज्यादा रन बनाए। मुंबई इंडियंस में शामिल वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कायरन पोलार्ड मुंबई इंडियंस के लिए काफी ऐसे मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने अपनी पावर हिटिंग से मुंबई इंडियंस को काफी मैच जीता है। लेकिन अब वह आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं इसलिए मुंबई इंडियंस को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो कि उनकी जगह ले सके।

हाल ही में हुए मिनी ऑप्शन में मुंबई इंडियंस में 17.5 करोड रुपए खर्च करके ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन को अपनी टीम में शामिल कर लिया है जो कि कायरन पोलार्ड की तरह ही लंबे लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर है और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल सकते हैं। हाल ही में जब डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर आई थी तो वह कैमरून ग्रीन ने काफी शानदार तरीके से क्रिकेट खेला और 2 अर्धशतक भी बनाए। कैमरून की टीम ने 214 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को काफी मदद की। ग्रीन ने एक अर्ध शतक तो मात्र 19 गेंदों में ही बना दिया था।

कैमरून के लिए आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी

इस वजह से हम अंदाजा लगा सकते हैं कि कैमरुन ग्रीन कितने अच्छे स्ट्राइकर हैं। भारतीय जमीन पर आकर भारतीय गेंदबाजों के सामने इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बाद यह तो अंदाजा लग ही गया था कि आईपीएल में इस बल्लेबाज पर काफी ज्यादा पैसे लुटाए जाएंगे। लेकिन अब कैमरून के लिए आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं। कैमरून ग्रीन ने अभी तक 8 टी20 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 170 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं तथा 5 विकेट भी अपने नाम किए हैं। T20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट की सबसे ज्यादा महत्व रखती है।

मुंबई इंडियंस के पास रोहित शर्मा, इशान किशन सूर्यकुमार यादव, टीम डेविड के जैसे कई विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं और अब कैमरून ग्रीन के आ जाने से यह टीम और भी मजबूत हो जाएगी। गेंदबाजी की बात करें तो बुमराह जैसा शानदार गेंदबाज मुंबई इंडियंस में शामिल है तथा पिछले साल ही मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को भी अपनी टीम में शामिल कर लिया था जो कि इस बार इस टीम के लिए खेलेंगे। जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर की जुगलबंदी सामने वाली टीम को धाराशाही कर सकती है।