आईपीएल 2023 में कई फ्रेंचाइजी बदलने वाली हैं अपना कप्तान, देखें कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

 
आईपीएल

सेमीफाइनल में इंग्लैंड की हार के बाद भारत का T20 वर्ल्ड कप का सफर खत्म होने के बाद अब क्रिकेट फैंस अगले साल होने वाले आईपीएल पर नजर जमा रहे हैं।बता दें कि इस T20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 13 नवंबर को खेला जाएगा। हालांकि भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप से पहले ही बाहर हो चुकी है।

हाल ही में बीसीसीआई ने स्पष्ट कर दिया था कि आईपीएल के लिए 15 नवंबर तक सभी 10 टीमों को अपने रिलीज और रिजर्व खिलाड़ियों की सूची बनाकर देना है। क्रिकबज के मुताबिक आईपीएल की सभी 10 टीमों ने अपनी-अपनी लिस्ट तैयार कर ली है।

सभी फ्रेंचाइजी ने कर ली लिस्ट तैयार

खबरों की माने तो आईपीएल की कई फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों को रिलीज करने के साथ-साथ अपने कप्तान में भी बदलाव करेगी। पंजाब किंग्स ने सबसे पहले इसकी शुरुआत की है। बता दें कि पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल की जगह शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि पंजाब किंग्स मयंक अग्रवाल को रिलीज करेगी या रिजर्व रखेगी।

सनराइजर्स कर सकती है केन विलियमसन को रिलीज

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को फ्रेंचाइजी रिलीज कर सकती है।हालांकि अभी आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है। परंतु पिछले सीजन में केन विलियमसन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। ऐसे में खबर रही है कि सनराइजर्स केन विलियमसन को रिलीज करने के बारे में सोच रही है।

जडेजा को लेकर बना सस्पेंस

एरोन फिंच, शिवम मावी और अजिंक्य रहाणे को कोलकाता नाइट राइडर्स रिलीज कर सकती है। वही इस आईपीएल में रविंद्र जडेजा सबसे ज्यादा चर्चा में बने हुए है। पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स से रविंद्र जडेजा की अनबन हो गई थी। जिसके बाद इस सीजन में जडेजा चेन्नई किंग्स का हिस्सा रहेंगे या नहीं? यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

इसके अलावा पंजाब के ऑडियन स्मिथ, सनराइजर्स हैदराबाद के रोमारियो शेफर्ड, दिल्ली कैपिटल्स केएस भरत और शार्दुल ठाकुर पर भी गाज गिर सकती है।