मनीष पांडे ने किया खुलासा, एलएसजी ने बिना बताए कर दिया रिलीज़

 
मनीष पांडे

लखनऊ सुपर जायंट्स ने मनीष पांडे को रिलीज कर दिया है, लेकिन क्रिकेटर ने आरोप लगाया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 की नीलामी अगले महीने कोच्चि में होगी, लेकिन इससे पहले सभी फ्रेंचाइजी ने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन किया, जबकि कुछ अन्य को रिलीज भी किया। कई हाई-प्रोफाइल खिलाड़ी थे जिन्हें रिटेन नहीं किया गया था, जिनमें केन विलियमसन और मयंक अग्रवाल शामिल थे।

मनीष पांडे को भी उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने जाने दिया, लेकिन कर्नाटक के बल्लेबाज ने आरोप लगाया कि उन्हें इस बारे में पहले से पता नहीं चला।

पांडे ने एलएसजी के लिए अच्छा खेल नहीं देखा पाए थे, और नई फ्रेंचाइजी द्वारा INR 4.6 करोड़ की राशि पर साइन किए जाने के बाद, आईपीएल 2022 में एक स्थायी प्रभाव नहीं छोड़ सके।

मनीष पांडे

वह एलएसजी द्वारा रिलीज किए गए सात खिलाड़ियों में से एक थे, लेकिन पांडे ने खुलासा किया कि फ्रेंचाइजी ने उन्हें इसके बारे में सूचित नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह इस कदम को समझते हैं, क्योंकि फ्रैंचाइजी को अगले महीने नीलामी में कुछ अतिरिक्त पैसा चाहिए होगा।

मुझे कभी कोई फोन नहीं आया। मुझे इसके बारे में सूची की घोषणा के दिन ही पता चला।  लेकिन हाँ यह ठीक है। खिलाड़ियों के रूप में, आपको तैयार रहना होगा। क्योंकि यदि आप नहीं खेल रहे हैं तो आपको टीम से बाहर रहने के लिए भी तैयार रहना चाहिए, एलएसजी के दृष्टिकोण से समझता हूं कि वे मुझे रिलीज करना चाहते थे और कुछ अन्य खिलाड़ियों के लिए पर्स में कुछ अतिरिक्त पैसा प्राप्त करना चाहते थे या जो भी उनकी योजना हो," 

मध्य क्रम के इस बल्लेबाज ने एलएसजी के लिए 10 मैचों में सिर्फ 88 रन बनाए, और ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने खुलासा किया कि वह उनमें से हैं जो लय हासिल करने में थोड़ा समय लेते हैं।

हाँ जाहिर है, यह बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन साथ ही, मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो विकेट पर थोड़ा समय बिताना पसंद करता है। और जब मैं सेट हो जाता हूं, तो मैं बड़े शॉट आसानी से खेल सकता हूं  पांडे ने कहा।

उन्होंने आगे कहा, "और जाहिर तौर पर ऐसे दिन होते हैं जब बल्लेबाजी आपके लिए क्लिक नहीं करती है या आप बहुत अधिक रन नहीं बनाते हैं। लेकिन मैं इसी तरह खेलता हूं और शायद जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा, मैं कोशिश करूंगा और काम करूंगा।" मैं एक बेहतर खिलाड़ी बनना चाहता हूं क्योंकि हर बुरा दिन एक दिन निकल ही जाएगा। यह मेरी योजना है।"