जो रूट का बड़ा बयान, बताया पैसों की परवाह नहीं सिर्फ आईपीएल में चाहते हैं मौका

 
जो रूट

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में नहीं खेले हैं। वहीं इस साल जो रूट आईपीएल में खेलना चाहते हैं। बता दें कि 23 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए जो रूट ने अपना नाम भी दिया है। वही जो रूट अब इंग्लैंड टेस्ट कप्तान के रूप में 5 साल के कार्यकाल के टी 20 फ्रेंचाइजी सर्किट सीमित कर दिया था।

जानकारी के लिए बता दें कि जो रूट आई पी एल 2023 के लिए होने वाली मीनी ऑक्शन में नाम देने से पहले साल 2018 में हुई नीलामी में भी अपना नाम दे चुके थे। हालांकि उस समय वह अनसोल्ड रहे थे। वही रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार भी ऐसा ही हो सकता है। हालांकि जो रूट ने बताया है कि उन्हें सैलरी की कोई चिंता नहीं है। वह केवल दुनिया की प्रमुख T20 लीग का अनुभव लेना चाहते हैं। बता दें कि उन्होंने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच मई 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। उस मैच में जो रूट ने 42 गेंदों पर 47 रन बनाए थे।

जो रूट

जो रूट स्पिन गेंदबाजी खेलने में सक्षम है वही आईपीएल फ्रेंचाइजी जो रूट को ऑफ ब्रेक गेंदबाजी के विकल्प के लिए अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। बता दें कि कई मौकों पर जो रूट ने t-20 क्रिकेट में पावरप्ले में भी अच्छी गेंदबाजी की है वही अब यह देखना दिलचस्प होगा कि दिसंबर में कोच्चि में होने वाले मिनी ऑक्शन में जो रूट को खरीददार मिलता है या नहीं।

वही एक और पहलू है जिसमे जो रूठ के पक्ष में कार्य कर सकता है और वह है इंग्लिश क्रिकेट का आईपीएल के साथ बढ़ता संबंध। बता दें कि मौजूदा टेस्ट कोच ब्रैंडन मैकुलम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ है। वही लखनऊ सुपरजाइंट्स के मुख्य कोच एंडी फ्लावर ने भी जो रूठ के साथ 12 साल के कार्यकाल के दौरान काम किया था।  इसके अलावा इंग्लैंड के पूर्व कोच ट्रेवर बेलिस ने हाल ही में पंजाब किंग्स की कमान भी संभाली है। ऐसे में इंग्लिश क्रिकेट का आईपीएल के साथ संबंध होने पर जो रूट को इसका फायदा मिल सकता है।