अगर ऋषभ पंत नहीं खेले आईपीएल 2023 तो इन खिलाडियों को मिल सकती है दिल्ली कैपिटल्स की कमान

 
ऋषभ पंत

दोस्तों हाल ही में दिल्ली देहरादून रोड पर ऋषभ पंत का एक भयंकर एक्सीडेंट हो गया था जिसके चलते वह काफी ज्यादा चोटिल हो गए। ऋषभ पंत का एक्सीडेंट इतना भयानक था कि उनकी पूरी कार जलकर राख हो गई है। इस समय ऋषभ पंत देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती है और उनका इलाज चल रहा है। बीसीसीआई ने उनके हेल्थ पर अपडेट देते हुए उनकी स्थिति नॉर्मल बताई है। बीसीसीआई ने बताया है कि उनके सिर में दो कट आए हैं तथा उनके पैर का लिगामेंट फट गया और उनके कलाई, पैर के टखने तथा अंगूठे में भी चोट लगी है। ऋषभ पंत की m.r.i. जांच करवाने पर सब कुछ नॉर्मल आया है वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

हम आपको बताने वाले हैं कि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में आई पी एल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कौन करने वाला है। इसके लिए कई प्रबल दावेदार है जिनकी हम आज बात करने वाले हैं।

डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस समय दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं और ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में वह कप्तानी के लिए सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। डेविड वॉर्नर एक विस्फोटक बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक अनुभवी कप्तान भी है उन्होंने ही 2016 में अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल की ट्रॉफी जितवाई थी। माना जा रहा है कि ऋषभ पंत के ना होने पर डेविड वॉर्नर ही दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान होंगे।

मनीष पांडे 

कप्तानी का दूसरा सबसे बड़ा दावेदार खिलाड़ी मनीष पांडे है जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने 2023 के आईपीएल के लिए मिनी ऑक्शन में मात्र 2.4 करोड रुपए में अपनी टीम में शामिल कर लिया है। मनीष पांडे काफी अनुभवी खिलाड़ी है। उन्होंने आईपीएल के 15 सीजन खेले हैं तथा घरेलू क्रिकेट में वह कर्नाटक की कप्तानी भी करते हैं तथा अपनी कप्तानी में कर्नाटक को काफी खिताब भी जीताये हैं। इसलिए दिल्ली अब उन पर कप्तानी का भार डाल सकती है।

पृथ्वी शो 

पृथ्वी शो ऋषभ पंत की तरह ही एक उभरते हुए खिलाड़ी है जो कि भारतीय टीम का भविष्य है। पृथ्वी शॉ शानदार बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं लेकिन उन्होंने कप्तानी में भी भारत को अंडर-19 विश्व का विजेता बनाया है। इसके अलावा वह घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसमें अपनी कप्तानी में उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी जीती है तथा रणजी ट्रॉफी में भी वह उपविजेता रहे हुए हैं। पृथ्वी शॉ को भविष्य को नजर में रखते हुए कप्तान बनाया जा सकता है।

मिचेल मार्श

डेविड वॉर्नर की तरह ही एक और ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी है जो कि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने का दमखम रखते हैं। हालांकि में जन्माष्टमी अभी तक कोई भी आईपीएल टीम की कप्तानी नहीं की है लेकिन यह एक ऐसे ऑलराउंडर खिलाड़ी है जो कि ऑस्ट्रेलिया को अंडर-19 क्रिकेट में अपनी कप्तानी के दम पर 2010 का खिताब जीताया था। दिल्ली इस खिलाड़ी पर भी कप्तानी का दाव खेल सकती है।