ऑक्शन से पहले ही KKR ने इन तीन प्लेयर्स को एंट्री देकर कर टीम को कर लिया मज़बूत

 
आईपीएल

आईपीएल 2023 के ऑक्शन के लिए काउंट डाउन प्रारंभ हो गया है। बता दे कि एक बार फिर से दिसंबर में खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है। हाल ही में 15 नवंबर को सभी फ्रेंचाइजी ने रिटेंशन लिस्ट जारी की। वही ऑक्शन से पहले ही कुछ टीमों ने खिलाड़ियों को ट्रेड करना भी प्रारंभ कर दिया है। इस सूची में कोलकाता नाइट राइडर्स सबसे ऊपर है।

बता दे कि रिटेशन लिस्ट जारी करने से पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने कुछ खिलाड़ियों को ट्रेड कर लिया है। यानी कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने दूसरी टीमों से खिलाड़ियों को एक्सचेंज किया है या फिर उन्हें खरीद लिया है। इस सूची में सबसे बड़ा नाम शार्दुल ठाकुर का है। पिछले सीजन में शार्दुल ठाकुर दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेले थे। वही आईपीएल 2023 में शार्दुल ठाकुर कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे बता दे कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपीटल्स ने शार्दुल ठाकुर को 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा था। वहीं कोलकाता ने शार्दूल को ट्रेड कर लिया है। इसमें दिलचस्प बात यह रही कि कोलकाता ने मात्र 20 लाख बजट वाले खिलाड़ी से शार्दुल को एक्सचेंज किया है।


तीन खिलाड़ियों की हुई एंट्री

शार्दुल ठाकुर को लॉर्ड शार्दुल के नाम से भी जाना जाता है। बता दें कि शार्दुल ठाकुर ने भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए कई मैच विनिंग पारी खेली है। वही आईपीएल में भी कई बार शार्दुल ठाकुर मैच विनर रहे हैं। शार्दुल ठाकुर के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 75 मैचों में 173 रन बनाए हैं तथा गेंदबाजी करते हुए 82 विकेट लिए हैं। वहीं आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 15 विकेट अपने नाम किए थे। रिपोर्ट के अनुसार शार्दुल के अलावा कोलकाता ने रहमानूल्लाह गुरबाज तथा लॉकी फर्ग्यूसन को भी अपनी टीम में शामिल किया है। पिछले साल यह दोनों ही खिलाड़ी गुजरा टाइटंस टीम में मौजूद थे। लॉकी फर्ग्यूसन लगातार अपने तेज गेंदबाजी के लिए चर्चा में है। बता दे की लौकी 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बोलिंग करते हैं।। वही रमानुल्लाह गुरबाज अफगानिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज है।

देखा जाए तो इन 3 प्लेयर्स को शामिल करके कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने काफी मजबूती हासिल की है।