आईपीएल 2023 में आखिरी बार सीएसके की जर्सी में नज़र आएंगे धोनी, ये है कारण

 
आईपीएल

आईपीएल 2023 महेंद्र सिंह धोनी का आखरी सीजन हो सकता है। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी आईपीएल 2023 के बाद आईपीएल को भी अलविदा कह सकते हैं। बता दें कि बीसीसीआई उनके अनुभव का लाभ लेना चाहती है। वही रिपोर्ट के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी का यह आईपीएल आखिरी सीजन हो सकता है। वही कुछ रिपोर्ट यह भी दावा कर रही है कि अगले साल के आईपीएल के बाद धोनी रिटायर होंगे।

गौरतलब है कि T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार गई थी। इस हार के बाद भारतीय टीम पर कई सवाल उठ रहे हैं। वही रिपोर्ट के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी को टी20 के सेटअप में किसी किसी तरह लाने की तैयारी बीसीसीआई कर रही है। ताकि वह आईसीसी टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को खुलकर खेलना सिखा सकें। धोनी से कुछ खास प्लेयरो के साथ काम करने के लिए बीसीसीआई द्वारा कहा जा सकता है। बता दे कि भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ हैं। जिनके लिए तीनों ही फॉर्मेट को मैनेज कर पाना थोड़ा मुश्किल हो रहा है। ऐसे में बीसीसीआई महेंद्र सिंह धोनी को बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है।


वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन

पिछले 2 वर्ल्ड कप से भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। साल 2021 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। तो वही एशिया कप में भी भारतीय टीम फाइनल में अपनी जगह नहीं बना पाई। वही वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने शुरुआती मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। परंतु सेमीफाइनल में जाकर भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को मानसिक रूप से मजबूत करने के लिए और विकट परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को नई जिम्मेदारी सौंप सकती है।