दिल्ली कैपिटल्स ने 5 घातक खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता, जाने किसको किया रिटेन

 
दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2023 के शुरू होने में अभी काफी समय शेष है।इससे पहले ही आईपीएल की सभी 10 टीमें अपनी अपनी तैयारियों में लग गई है सभी टीमें अपनी-अपनी टीमों में युवा खिलाड़ियों को शामिल करने के प्रयास में हैं। ऐसे में सभी टीमों से कुछ ना कुछ खिलाड़ियों को बाहर किया गया है।

दिल्ली कैपिटल्स ने इन 5 खिलाड़ियों को किया टीम से बाहर

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पांच खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। वही दिल्ली ने 20 खिलाड़ियों को रिटेन किया है इसके अलावा सभी टीमों से रिलीज किए गए खिलाड़ियों के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में आयोजित किया गया है।

दिल्ली कैपिटल्स

अगले साल होगा आईपीएल का 16 वा सीजन

साल 2023 में होने वाला आईपीएल 16 वा सीजन होगा बता दे कि साल 2008 में आईपीएल का पहला एडिशन खेला गया था। 2008 से लेकर अब तक कुल 15 आईपीएल के सीजन खेले जा चुके हैं। हालांकि इन 15 सीजनों में दिल्ली कैपिटल्स एक बार भी चैंपियन नहीं बन पाई। वहीं साल 2022 आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट टेबल में पांच नंबर पर थी जिसके कारण वह प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी।

शार्दुल ठाकुर की जगह किया अरमान खान को ट्रेड

दिल्ली कैपिटल्स इस बार शार्दुल ठाकुर को रिलीज करते हुए अरमान खान को ट्रेड किया है बता दें कि दिल्ली ने केकेआर के साथ ट्रेड करते हुए शार्दुल ठाकुर की जगह अरमान खान को अपनी टीम में शामिल किया है। मेगा ऑप्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर को 10.75 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था।

2 विदेशियों की जगह खाली

फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के पास दो विदेशी खिलाड़ियों की जगह खाली है। वही अगले महीने होने वाली नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स 19.45 करोड़ रुपए के पर्स के साथ जाएगी।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से रिलीज किए गए खिलाड़ी

टिम सेफर्ड, शार्दुल ठाकुर, अश्विन हेब्बार, मनदीप सिंह, श्रीकर भरत।

दिल्ली कैपिटल्स में रिटेन खिलाड़ी

ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी शॉडेविड वॉर्नर, सरफराज खान, यश ढुल, रिपल पटेल, चेतन सकारिया, रोवमैन पॉवेल, मिचेल मार्श, ललित यादव, कुलदीप यादव, अमन खान, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्किया, कमलेश नागरकोटीमुस्तफिजुर रहमान, प्रवीण दुबे, लुंगी एनगिडी, खलील अहमद, विक्की ओस्तवाल.