शार्दुल ठाकुर को बाहर कर दिल्ली कैपिटल्स ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

 
आईपीएल

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर दिया है।  बता दें कि इस साल आईपीएल सीजन में शार्दुल ठाकुर कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए नजर आने वाले हैं। शार्दुल ठाकुर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली से ट्रेड कर अपनी टीम में शामिल किया है। बता दें कि आईपीएल में केकेआर की ओर से डेब्यू करने वाले अमन खान को इस साल दिल्ली ने अपनी टीम में शामिल किया है। हालांकि केकेआर की ओर से डेब्यू करते हुए अमन खान को केवल एक ही मैच खेलने का मौका मिला था।

मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अमन खान को इस साल दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है। अमन खान ने अभी तक 14 टी20 मुकाबले और पांच लिस्ट मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने T20 क्रिकेट में 166 की स्ट्राइक रेट से कुल 153 रन बनाए हैं। वहीं गेंदबाजी करते हुए लिस्ट में अमन ने 2 तथा T20 क्रिकेट में 4 विकेट चटकाए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि अमन खान श्रेयस अय्यर के साथ जूनियर क्रिकेट भी खेल चुके हैं तथा वह स्पिन गेंदबाजी करते हैं।

आईपीएल

इस बार दिल्ली कैपिटल की ओर से टीम में शामिल होने वाले अमन खान के पास आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने का भरपूर मौका है।

दिल्ली ने शार्दुल को किया रिलीज

बता दें कि शार्दुल ठाकुर 2017 से लगातार आईपीएल में खेल रहे हैं। वहीं साल 2022 के मेगा ऑक्शन में 10.75 करोड़ रुपए में दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर को खरीदा था। वहीं ठाकुर के पिछले आईपीएल सीजन की बात की जाए तो उन्होंने 14 मैचों में कुल 15 विकेट लिए थे। इसके अलावा बल्लेबाजी करते हुए शार्दुल ने 138 की स्ट्राइक रेट से कुल 120 रन बनाए थे।

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिटेन किए खिलाड़ी

ऋषभ पंत, डेविड वॉर्नर, अक्षर पटेल, मिचेल मार्श, पृथ्वी शॉ, रोवमन पॉवेल, एनरिक नॉर्किया, सरफराज खान, कुलदीप यादव

दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ी

मंदीप सिंह, अश्विन हेब्बर,शार्दुल ठाकुर, केएस भरत, टिम सिफर्ट