CSK ने 4.40 करोड़ में खरीदे इस मैच विनर खिलाडी को किया टीम से बाहर

 
CSK

15 नवंबर को आईपीएल की सभी टीमों ने अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी थी। इस बार आईपीएल में कई टीमों ने बदलाव किए हैं। वही 2011 से सीएसके में जुड़े हुए ड्वेन ब्रावो को सीएसके ने रिलीज कर दिया है। बता दें कि आईपीएल के शुरुआती तीन सीजन में ब्रावो मुंबई इंडियंस की ओर खेले थे। जिसके बाद वह 2011 से लगातार येलो आर्मी के साथ जुड़े थे। जानकारी के लिए बता दें कि जब साल 2016 और 2017 में सीएसके पर बैन लग गया था। उस समय ब्रावो गुजरात टाइटंस टीम से जुड़े थे।

टीम को आईपीएल खिताब दिलाने में रहा अहम योगदान

महेंद्र सिंह धोनी ब्रावो पर काफी भरोसा करते थे वही सीएसके के लिए ड्वेन ब्रावो हमेशा से एक स्टार खिलाड़ी रहे हैं। 2011 से सीएसके ने ड्वेन ब्रावो को अपनी टीम में शामिल किया था। वही आईपीएल में कई बार ब्रावो मैच विनर साबित हुए हैं। ड्वेन ब्रावो विकेट टेकिंग एबिलिटी और डेथ ओवर गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। वही ब्रावो के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक कुल 161 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 183 विकेट चटकाए हैं वही बल्लेबाजी करते हुए ब्रावो ने 1560 रन भी बनाए हैं। इसके अलावा साल 2013 और 2015 में पर्पल कैप होल्डर भी रह चुके हैं एक सीजन में 30 से ज्यादा लेने वाले ब्रावो पहले खिलाड़ी हैं।

CSK

39 साल के हो चुके ड्वेन ब्रावो

जानकारी के लिए बता दें कि ड्वेन ब्रावो अब 39 साल के हो चुके हैं शायद यही कारण है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया है साल 2022 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 4.4 करोड़ रुपए में खरीदा था। वही पिछले सीजन ब्रावो ने 16 विकेट लिए थे। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि 39 साल के इस खिलाड़ी को अगले महीने होने वाले मिनी ऑक्शन में कोई फ्रेंचाइजी खरीदेगी या नहीं। हाल ही में किरोन पोलार्ड ने आईपीएल से सन्यास की घोषणा की थी। बता दें कि किरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते थे।