ट्रिपल सेंचुरी लगा चुके इस खिलाड़ी को बड़ा झटका, आईपीएल टीम ने कर दिया बाहर

 
आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल का मिनी ऑप्शन अगले महीने दिसंबर में होना है। वहीं इससे पहले ही टीम में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इस लिस्ट में पंजाब किंग्स सबसे ऊपर है। पंजाब किंग्स ने ना केवल अपना कप्तान बदला बल्कि रिटेन किए गए खिलाड़ियों में भी कई बदलाव किए हैं। पंजाब किंग्स ने कई खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है। इसी बीच पंजाब किंग्स ने एक ऐसे बल्लेबाज को भी बाहर कर दिया है जो क्रिकेट के मैदान पर तिहरा शतक लगा चुका है। वहीं यही बल्लेबाज टेस्ट टीम में भारत की ओर से दोहरा शतक भी लगा चुका है।

मयंक अग्रवाल हुए टीम से बाहर

बता दे कि पंजाब किंग्स अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। वहीं अगले सीजन में उतरने से पहले पंजाब किंग्स ने बड़ा बदलाव किया है। पंजाब किंग्स ने मिनी ऑक्शन से पहले मयंक अग्रवाल की जगह शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी है। इससे स्पष्ट हो गया था कि टीम उन्हें रिटेन भी नहीं करेगी तथा हुआ भी ऐसा ही। 15 नवंबर को जब सभी टीमों ने अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की तो पंजाब किंग्स में मयंक अग्रवाल का नाम शामिल नहीं था।

आईपीएल

धवन बने नए कप्तान

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 के लिए शिखर धवन को कप्तान के रूप में नियुक्त किया है। गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन पंजाब किंग्स की कमान संभालेंगे। मिनी ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स ने अपने पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल समेत कुल 9 खिलाड़ियों को रिलीज करने का निर्णय किया है। वही 16 खिलाड़ियों को टीम ने बरकरार रखा है। अगले महीने होने वाले ऑक्शन में पंजाब किंग्स 32.2 करोड़ रुपए की रकम के साथ उतरेगी। टीम के पास अभी 9 खिलाड़ियों की जगह बाकी है तथा अभी टीम के पास कुल 16 खिलाड़ी मौजूद है।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगा चुके हैं ट्रिपल सेंचुरी

पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल का जन्म बेंगलुरु में हुआ था। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में अभी तक कुल 5 वनडे इंटरनेशनल और 21 टेस्ट मैच खेले हैं। वही टेस्ट के दौरान उन्होंने दोहरा शतक भी लगाया है। इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम नाबाद 304 रनों का सर्वोच्च स्कोर दर्ज है। टेस्ट क्रिकेट में अग्रवाल ने 481 रन बनाए तो वहीं पांच वनडे मैचों में मयंक अग्रवाल ने 86 रन बनाए हैं। मार्च में श्रीलंका के खिलाफ मयंक अग्रवाल आखिरी बार टेस्ट जर्सी में दिखाई दिए थे।