आईपीएल 2023 से पहले KKR ने इस खिलाडी को बाहर करके कर दी बड़ी गलती, अब टीम इंडिया में मिली एंट्री

 
आईपीएल

दोस्तों आईपीएल 2023 शुरू होने में अब कुछ ही महीनों का समय बाकी रह गया है और अब सभी टीमें अपनी तैयारी में जुटी हुई है। शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले साल कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था और लगता है कि वह इस बार भी वैसा ही प्रदर्शन करने वाले हैं। पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक शानदार खिलाड़ी को अपनी टीम से बाहर कर दिया था जो कि कोलकाता नाइट राइडर्स से बाहर होते ही शानदार प्रदर्शन कर रहा है और अब उन्हें भारतीय टीम ने भी मौका मिल गया है।

दोस्तों हम शिवम मावी की बात कर रहे हैं जो कि एक शानदार गेंदबाज हैं। पिछले साल तक शिवम मावी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते थे लेकिन उन्होंने शिवम अभी को रिलीज कर दिया और बाद में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस में उन्हें 6 करोड़ रूपए में अपनी टीम में शामिल कर लिया। शिवम मावी को अब भारतीय टीम में भी मौका मिल गया है और वह श्रीलंका के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा है। उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए यह लग रहा है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी जल्द ही मौका मिल जाएगा।

आई पी एल 2022 के बाद में शिवम मावी ने विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में धमाल मचा दिया था। पहले तो उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 विकेट अपने नाम किए थे और अब चल रही रणजी ट्रॉफी में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। रणजी ट्रॉफी में तो शिवम मावी ने अभी तक तीन मैच ही खेले हैं और एक 5 विकेट हॉल के साथ उन्होंने अब तक 16 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। यह युवा गेंदबाज हर दिन अपने प्रदर्शन में सुधार कर रहा है। 

शिवम मावी के आंकड़े भी कुछ खराब नहीं है क्योंकि उन्होंने अभी तक 11 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 47 विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि 36 लिस्ट ए मैचों में शिवम मावी के नाम 59 विकेट हैं। शिवम मावी ने टी-20 क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है तथा 46 मैचों में 46 विकेट लिए है। हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में उन्हें भारतीय टीम में मौका दे सकते हैं क्योंकि आईपीएल में भी हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ही शिवम मावी खेलने वाले हैं।