धोनी के बाद यह युवा खिलाडी बन सकता है CSK का अगला कप्तान

 
CSK

आईपीएल 2023 में महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए  दिखाई देने वाले हैं। बता दें कि यह सीजन महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है।बतौर कप्तान और खिलाड़ी 41 साल के महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के अगले सीजन में नहीं दिखाई देंगे। ऐसे में सीएसके को अपनी टीम के लिए नया कप्तान चुनना है।

एमएस धोनी के बाद यह खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान

सीएसके के अगले कप्तान को लेकर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने मांग उठाई है। वसीम जाफर के अनुसार ऋतुराज गायकवाड को चेन्नई सुपर किंग्स का अगला कप्तान बनाया जा सकता है।जानकारी के लिए बता दें कि पिछले सीजन की शुरूआत में रविंद्र जडेजा को सीएसके की कप्तानी सौंपी गई थी परंतु लगातार हार के बाद बीच में ही रविंद्र जडेजा ने कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी को सौंप दी थी।

CSK

दिग्गजों ने उठाई मांग

ईएसपीएन क्रिकइंफो को पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने इंटरव्यू में कहा कि ऋतुराज गायकवाड चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी के लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं।क्योंकि ऋतुराज एक युवा खिलाड़ी है वहीं उन्होंने महाराष्ट्र की कप्तानी भी की है।

सीएसके को अभी से कप्तान तैयार करने की आवश्यकता

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि ऋतुराज गायकवाड को सीएसके महेंद्र सिंह धोनी के बाद अगले कप्तान के रूप में नियुक्त कर सकती है। वही सीएसके विकेटकीपर के तौर पर डेवोन कन्वे पर भी भरोसा जता सकती हैं। वही डेवोन कन्वे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लंबे समय तक विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं।

सीएसके ने इन खिलाड़ियों को किया रिलीज

एडम मिलने, क्रिस जॉर्डन, ड्वेन ब्रावो, हरी निशांत, के भगत वर्मा, एन जगदीषण, रोबिन उथप्पा और केएम आसिफ।

CSK ने इन खिलाड़ियों को रिटेन किया 

एमएस धोनी, , ऋतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, अंबति रायडू, रवींद्र जडेजा, डेवन कॉनवे, मोइन अली, ड्वेन प्रिटोरियस, महीश तीक्षणा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, दीपक चाहर, मुकेश चौधरी, राजवर्धन हंगरगेकर, मिचेल सैंटनर, सुभ्रांशू सेनापति, महीष पथिराना