IPL 2023: RCB और मुंबई इंडियंस ने किया अपना पहला खिलाडी ट्रांसफर

 
ipl

ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए हैं। आईपीएल 2023 की नीलामी से पूर्व पहले प्लेयर ट्रांसफर की घोषणा की गई हैं। बेहरेनडॉर्फ 2019 में मुंबई इंडियंस के साथ थे। उन्होंने 5 मैचों में 5 विकेट लिए थे। मुंबई की टीम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ को अपने टीम में वापस पाकर खुश हैं।

 

 नई गेंद स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते है जेसन बेहरेनडॉर्फ

बेहरेनडॉर्फ नई गेंद के साथ एक बढ़िया गेंदबाज है, और मुंबई की टीम ने उन्हें ट्रेंट बोल्ट की कमी को पूरा करने के लिए अपनी टीम में शामिल किया हैं। बौल्ट मुंबई के सबसे अच्छे तेज़ गेंदबाजों में से एक थे। लेकिन राजस्थान की टीम ने उन्हें मेगा नीलामी में खरीद लिया था जिसके बाद से मुंबई की टीम को कोई बाएँ हाथ का अच्छा तेज़ गेंदबाज नहीं मिला। जेसन बेहरेनडॉर्फ के पास 105 T20 मैचों का अनुभव है जिसमें उन्होंने 117 विकेट लिए हैं और 7.41 रन प्रति ओवर खर्चे हैं। ये T20 के हिसाब से काफी अच्छे रिकॉर्ड हैं।


जेसन बेहरेनडॉर्फ 2018 और 2019 में मुंबई के टीम में थे। 2021 में, चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा जोश हेज़लवुड के बदले उनको मौका दिया गया। फिर, IPL 2022 मेगा-नीलामी में, बंगलौर की टीम ने जेसन बेहरेनडॉर्फ को 75 लाख में खरीदा, लेकिन उनको एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया।