IPL 2023: कीरोन पोलार्ड के संन्यास लेने के बाद नीता अंबानी ने दिया इमोशनल बयान

 
नीता अंबानी

एक क्रिकेटर के रूप में मुंबई इंडियंस के साथ कीरोन पोलार्ड का 13 साल का जुड़ाव 15 नवंबर को समाप्त हो गया जब उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास की घोषणा की। पोलार्ड आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। पोलार्ड 2010 में मुंबई इंडियंस के जुड़े और तब से वह इस पीढ़ी के महानतम खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं, उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ 5 आईपीएल और 2 चैंपियंस लीग ट्रॉफी जीती हैं। पोलार्ड मुंबई इंडियंस के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। पोलार्ड ने सोशल मीडिया के द्वारा अपने प्रशंसकों के लिए एक भावनात्मक पोस्ट साझा किया। उन्होंने लिखा: "यह आसान निर्णय नहीं रहा है क्योंकि मैं कुछ और वर्षों तक खेलता रहूंगा, लेकिन मैं समझता हूं कि मुंबई इंडियंस फ्रैंचाइजी जिसने इतना कुछ हासिल किया है, उसमें बदलाव की जरूरत है। मैं खुद को एमआई के खिलाफ खेलते हुए नहीं देख सकता। मैं पिछले 13 सीजन से आईपीएल में सबसे बड़ी और सबसे सफल टीम के साथ खेलने के बाद बेहद गर्व, सम्मानित और धन्य महसूस कर रहा हूं। मैं मुकेश, नीता और आकाश अंबानी के लिए जबरदस्त प्यार, समर्थन और सम्मान के लिए अपनी गहरी प्रशंसा व्यक्त करता हूं, जो मैंने हमेशा महसूस किया है और उन्होंने मुझमें विश्वास जताया है। मुझे हमारी पहली मुलाक़ात याद है जब उन्होंने मेरा बाहें फैलाकर स्वागत किया था और कहा था, "हम परिवार हैं"।  वे केवल शब्द नहीं थे, बल्कि सच्चाई थी।

 

इस बीच, जब से यह खबर सामने आई है, सोशल मीडिया महान क्रिकेटर के लिए समान रूप से प्रशंसकों और क्रिकेटरों की प्रतिक्रियाओं से भर गया है। मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अंबानी ने भी पोलार्ड की सराहना करते हुए अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। उन्होंने कहा: “पोलार्ड ने उदाहरण दिया है कि मुंबई इंडियंस किसके लिए खड़ा है – खेलेंगे दिल खोल के!  सीज़न 3 से ही, हमने खुशी और आँसू साझा किए हैं - वे शक्तिशाली भावनाएँ जो मैदान पर और बाहर आजीवन बंधन बनाती हैं।  उन्होंने एमआई की सफलता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और हमारे दोनों चैंपियंस लीग ट्रॉफी और सभी 5 आईपीएल जीत के लिए विजेता पक्ष का हिस्सा रहे हैं। हम एमआई के लिए मैदान पर उनका जादू देखने से चूक जाएंगे, लेकिन मुझे खुशी है कि वह एमआई एमिरेट्स के लिए खेलना जारी रखेंगे, और एमआई के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन भी करेंगे।  एमआई और एमआई अमीरात के साथ उनकी नई यात्रा उन्हें और भी अधिक गौरव, विजय और पूर्णता प्रदान करे।  मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं!”


श्री आकाश अंबानी ने कहा: “पोलार्ड मुंबई इंडियंस के साथ एक खिलाड़ी के रूप में एक बड़ी विरासत छोड़ गए हैं। हर बार जब वह मैदान में उतरते थे तो प्रशंसक जोश से भर जाते थे। एमआई परिवार के एक महत्वपूर्ण सदस्य और एक अच्छे दोस्त, उन्होंने हमारे साथ अपने पूरे आईपीएल करियर में पूरी प्रतिबद्धता और जुनून के साथ क्रिकेट खेला। खुशी है कि पोलार्ड मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में और एमआई अमीरात के साथ एक खिलाड़ी के रूप में एमआई परिवार का हिस्सा बने रहे। हमें विश्वास है कि पोलार्ड एक कोच के रूप में गतिशील और प्रभावशाली होंगे, ठीक वैसे ही जैसे वह थे, जब वह हमारे लिए मैदान में उतरे थे। उनकी अंतर्दृष्टि टीम के लिए अमूल्य होगी, हालांकि मुंबई इंडियंस, वानखेड़े स्टेडियम और पलटन को मैदान पर खेलने के लिए उनकी कमी खलेगी।”