IPL 2023: इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद लगे आईपीएल की नीलामी में हिस्सा

 
ipl 2023

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर T20 विश्व कप 2022 जीत लिया। उस मुकाबले में जिस गेंदबाज ने सभी को प्रभावित किया वो थे, वो थे इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद। आदिल राशिद ने अपने 4 ओवरों में 22 रन देकर दो विकेट लिये। उन्होंने फाइनल में मोहम्मद हारिस और बाबर आज़म के विकेट चटकाए। पारी के 12वें ओवर में, उन्होंने न केवल पाकिस्तान के कप्तान को आउट किया, बल्कि एक मेडन ओवर भी फेंका, जो कि T20 फॉर्मेट में बहुत कम होता है। वह T20 विश्व कप के फाइनल में एक विकेट मेडेन ओवर डालने वाले इतिहास के चौथे गेंदबाज बन गए। हालांकि उन्होंने इस टूर्नामेंट में केवल चार विकेट लिए लेकिन उन्होंने 6.14 की इकॉनमी से गेंदबाजी की।

आदिल राशिद

 गेंद के साथ आदिल के प्रदर्शन ने कई आईपीएल फ्रैंचाइजी के मालिकों की निगाहें खींची होंगी। वे आदिल को अपनी टीम में लेने के लिए उत्सुक होंगे। इसी बीच आदिल राशिद ने 23 दिसंबर, 2022 को कोच्चि में होने वाली आईपीएल 2023 की नीलामी के लिए अपना नाम दे दिया है। फाइनल के बाद समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में राशिद ने कहा: "हां, मैं इस बार आईपीएल की नीलामी में अपना नाम शामिल करूंगा।”उन्होंने पुष्टि की कि वह अपना नाम रखेंगे, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह मिनी-नीलामी से पहले किसी भी टीम के संपर्क में नहीं थे।

आदिल राशिद

इसके अलावा, राशिद ने यह भी कहा कि उन्होंने अन्य लेग स्पिनरों शादाब खान और लियाम लिविंगस्टोन की तुलना में हवा में गेंद को ज़्यादा धीमा फेंका जिसके कारण उन्हें इतनी सफलता मिली उन्होंने कहा- “बाबर को आउट करना, मुझे नहीं लगता कि यह मैच का टर्निंग पॉइंट था, लेकिन मुझे निश्चित रूप से कुछ टर्न मिल रहा था। मैं शादाब खान या लियाम लिविंगस्टोन के बारे में नहीं जानता।  मैं आज कुछ अधिक धीमी गति से गेंदबाजी कर रहा था और ये बात मेरे पक्ष में जा रही थीं। आम तौर पर मैं थोड़ी तेज और थोड़ी छोटी गेंदबाजी करता हूं।  मेरे लिए यही मेरा गेम प्लान था और मैं इसी तरह से गेंदबाजी करता हूं।"