IPL 2023: मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड को रिलीज करने के 3 सबसे बड़े कारण

 
कीरोन पोलार्ड

कीरोन पोलार्ड आईपीएल के दिग्गज और T20 के महान खिलाड़ी हैं। लेकिन अब खबरें ये आ रही हैं की मुंबई की टीम ने आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले पोलार्ड को रिलीज़ कर दिया है। कीरोन पोलार्ड एक 23 वर्षीय युवा के रूप में  2010 में मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए थे, और तब से अब तक वे मुंबई की टीम में ही हैं। पोलार्ड ने मुंबई की सभी 5 खिताब जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसमें 2013 और 2019 के फाइनल चेन्नई के खिलाफ मैच जीतने वाली पारी खेलना शामिल है।

कीरोन पोलार्ड

यहां 3 कारण बताए गए हैं कि मुंबई इंडियंस का किरोन पोलार्ड को रिलीज करने का निर्णय सही क्यों है:

 

खराब फॉर्म

किसी खिलाड़ी के आउट होने या रिलीज होने का मुख्य कारण उसका फॉर्म होता है। पोलार्ड को शायद 2022 में अपने सबसे खराब आईपीएल सीज़न का सामना करना पड़ा: 11 गेम, 144 के औसत से 144 रन, 107 की स्ट्राइक रेट के साथ। वह पिछले तीन सीज़न से कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे। पोलार्ड ने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

 

मुंबई को दो ऐसे विदेशी खिलाडी चाहिए जो फॉर्म में हो

मुंबई के पास छह विदेशी खिलाडी पहले से ही मौजूद हैं। वे खिलाडी हैं-  डेवाल्ड ब्रेविस, टिम डेविड, ट्रिस्टन स्टब्स, डैनियल सैम्स, और जोफ्रा आर्चर और जेसन बेहरेनडॉर्फ। अब मुंबई केवल दो विदेशी खिलाडी खरीद सकता हैं। मुंबई की टीम मैनेजमेंट चाहती हैं की दो ऐसे विदेशी खिलाडी खरीदे जाए जो की अभी अच्छे लय में हो।

आयु

शरीर के उम्र को बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता हैं। उम्र के साथ साथ शरीर धीमा और कमज़ोर हो जाता है। आईपीएल 2022 के बाद, पोलार्ड ने एक घुटने का ऑपरेशन कराया, जिससे उनका ब्लास्ट स्टिंट कट गया और जब उन्होंने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिये वापसी की तो उनके लिये ये एक निराशाजनक सीपीएल 2022 का साल रहा। इसलिए भी भारी मन से मुंबई इंडियंस को कीरोन पोलार्ड को जाने देना पड़ा।