आईपीएल 2023 के ऑक्शन से पहले डेरिल मिशेल की चौंकाने वाली रिलीज

 
आईपीएल

आईपीएल नीलामी 2023 में 23 दिसंबर को होनी है। ऑक्शन से पहले, फ्रेंचाइजी को 15 नवंबर तक अपनी रिटेंशन लिस्ट जमा करनी थी। सभी टीमों ने अपनी चाल चल दी है और उन खिलाड़ियों को नामित किया है जो आगे की चीजों की अपनी योजना में होंगे।

मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी फ्रेंचाइजी ने आगामी नीलामी से पहले प्रत्येक में दस से अधिक खिलाड़ियों को रिलीज करके अपनी टीम में परिवर्तन किया है जबकि अन्य टीमों ने अपने अधिकांश खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। फ्रैंचाइजी द्वारा बनाई गई कई रिलीज उम्मीद के मुताबिक थीं लेकिन उनमें से कुछ आश्चर्यजनक थीं।

आईपीएल

डेरिल मिशेल न्यूजीलैंड के लिए सभी प्रारूपों में अच्छा  प्रदर्शन करते रहते हैं। T-20 की बात करें तो, 31 वर्षीय ने 39 मैचों में भाग लिया और 139.52 की स्ट्राइक रेट से 766 रन बनाए। इसके अलावा, वह गेंद के साथ काफी उपयोगी हैं और उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए सात विकेट हासिल किए हैं।

राजस्थान रॉयल्स ने टीम में गहराई जोड़ने के लिए 2022 की मेगा नीलामी में हैमिल्टन में जन्म लिए मिचेल को टीम में शामिल किया। हालांकि मिचेल पिछले सीजन में खेले गए दो मैचों में न केवल 33 रन बना सके, बल्कि सीम-बॉलिंग भी करवाई ।

मिचेल इस कैलेंडर वर्ष में शानदार फॉर्म में रहे हैं, उन्होंने 14 टी20 मैचों में 144.96 की शानदार स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए हैं। इसके अलावा, वह शीर्ष और मध्य क्रम दोनों में बल्लेबाजी करने की अपनी क्षमता से किसी भी पक्ष को बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करते है। कीवी ऑलराउंडर के साथ केवल INR 75 लाख की लागत के साथ, संजू सैमसन एंड कंपनी उन्हें आगामी सीज़न के लिए आसानी से बनाए रख सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।