;
IPL एडिटर चॉइस

IPL नीलामी 2021: मात्र 5 करोड़ में बनाई हुई IPL की मजबूत प्लेइंग XI

आईपीएल 2021 ने सभी को हैरान किया हैं. मिनी नीलामी में किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि कोई खिलाड़ी आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बन सकता हैं. इसके आलावा आईपीएल 2016 के बाद से एक भी आईपीएल फिफ्टी नहीं लगाने वाले ग्लेन मैक्सवेल पर भी 14.25 करोड़ की मोटी रकम चर्चा की. जिसने सभी को हैरान किया हैं.

आज इस लेख में हम आईपीएल नीलामी 2021 में ख़रीदे गए खिलाड़ियों की एक ऐसी मजबूत प्लेइंग XI बनाएंगे. जिन सभी की मिलाकर सैलरी 5 करोड़ से कम हैं.

सलामी बल्लेबाज: शेल्डन जैक्सन (WK) (INR 0.2 करोड़) और  केसी हरि निशांत (INR 0.2 करोड़)
Sheldon Jackson quits Saurashtra for Puducherry | Cricket News - Times of  India
शेल्डन जैक्सन घरेलू क्रिकेट में हमेशा से फॉर्म में रहे हैं. एक इनाम के रूप में, उन्हें नीलामी में अपना आईपीएल अनुबंध मिला. वह इस टीम के लिए विकेटकीपिंग करेंगे. उनके जोड़ीदार के रूप में तमिलनाडु के सी हरि हरिनाथ होंगे, जिनके पास एक उत्कृष्ट सयैद मुश्ताक अली टूर्नामेंट था. हरि आईपीएल 2021 में अपनी होम-फ्रेंचाइजी सीएसके के लिए खेलेंगे.

;

मध्य-क्रम: चेतेश्वर पुजारा (C) (INR 0.5 करोड़) और करुण नायर (INR 0.5 करोड़)
If I can consistently perform well in IPL 2020, opportunities will come': Karun  Nair keeping India dream alive | Hindustan Times
मध्यक्रम में हमारे पास केवल दो विशेषज्ञ बल्लेबाज हैं. भारत का टेस्ट नंबर 3, पुजारा, इस टीम में समान भूमिका निभाएगा. सीएसके ने सौराष्ट्र के इस दिग्गज को मौका दिया हैं. ये खिलाड़ी सीएसके टीम में वो भूमिका निभा सकता हैं, जो पहले बद्रीनाथ निभाते थे. हालांकि वह आउट ऑफ फॉर्म हैं, करुण एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं और आने वाले महीनों में निश्चित रूप से अच्छा करेंगे.

ऑल-राउंडर्स: बेन कटिंग (
INR 0.75 करोड़), जेम्स नीशम (INR 0.5 करोड़), जलज सक्सेना (INR 0.3 करोड़) और फैबियन एलन (INR 0.75 करोड़)
IPL 2021: James Neesham Opens Up On Being Picked Up By Mumbai Indians
विदेशी खिलाड़ियों का एक बड़ा हिस्सा इस इलेवन के ऑलराउंडर्स विभाग के लिए होगा. बेन कटिंग, जेम्स नीशम और फैबियन एलेन सभी अपने बेस प्राइस पर बिके थे. अपने दिन, इन तीनों में से प्रत्येक खिलाड़ी मैच किसी भी स्तिथि से जीता सकता है. जलज सक्सेना घरेलू सर्किट में दिग्गज हैं. यद्यपि उनका प्राथमिक कौशल गेंद के साथ है, जलज बल्ले के साथ ही सभ्य है.

;
;

गेंदबाज: मार्को जानसेन (INR 0.2 करोड़), एल मेरीवाला (INR 0.2 करोड़) और एम सिद्धार्थ (0.2 करोड़)
9 Facts you need to know about Marco Jansen - The young Mumbai Indians  pacer for IPL 2021
दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी मार्को जानसन अगले सीजन में मुंबई के लिए खेलेंगे. एमआई ने एक अस्थापित पेसर को खरीदकर सभी को हैरान किया था.मैनेजमेंट का कहना हैं ये खिलाड़ी  लाइन-अप के लिए विविधता लाएगा. एल मेरिवाला एसएमएटी 2021 में बड़ौदा के लिए शानदार प्रदर्शन करने वालों में से एक थे. वह इस साल आईपीएल भी खेलेंगे. SMAT 2021 फाइनल के हीरो एम सिद्धार्थ अगले सीज़न में डीसी के लिए खेलेंगे.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *