;
Uncategorized

IPL 2021: बेस प्राइस पर खरीदे गए खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI

IPL 2021 नीलामी ने मिनी-नीलामी के लिए एक नया मानक निर्धारित किया. आमतौर पर, स्टार क्रिकेटर्स ऐसे आयोजनों में उपलब्ध होते हैं ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि खिलाड़ियों पर खर्च कम होगा. हालांकि, 18 फरवरी को चेन्नई में, फ्रेंचाइजी एक अलग मूड में थे. खिलाड़ियों पर अधिक पैसा क्रिकेटरों पर खर्च किया गया था, हालाँकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे थे जिन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन के बावजूद भी सिर्फ बेस प्राइस पर खरीदार मिले.

आज इस लेख में हम आईपीएल नीलामी 2021 में ख़रीदे गए खिलाड़ियों की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग जानेगे. इस लेख में 4 विदेशी खिलाड़ियों के नियम के अनुसार टीम बनाई गई हैं.

ओपनर- विष्णु विनोद (WK) (INR 0.2 करोड़) और डेविड मालन (INR 1.5 करोड़)
Image result for dawid malan
केरल के विकेटकीपर विष्णु विनोद अगले सत्र में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे. डीसी को ऋषभ पंत के लिए एक बैकअप की आवश्यकता थी, और विष्णु आईपीएल 2021 में उन कर्तव्यों को पूरा करेंगे. डेविड मलान को उनके बेस प्राइस पर पंजाब किंग्स ने ख़रीदा. हैरानी की बात है कि किसी भी टीम ने अंग्रेज के प्रति दिलचस्पी नहीं दिखाई, हालांकि वह इस समय आईसीसी के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज हैं.

;

मध्य-क्रम: चेतेश्वर पुजारा (C) (INR 0.5 करोड़), करुण नायर (INR 0.5 करोड़) और केदार जाधव (INR 2 करोड़)Image result for kedar jadhav

;

मध्य क्रम में एक भारतीय तिकड़ी शामिल है. अन्य सभी फ्रैंचाइजी की सराहना करते हुए, सीएसके ने पुजारा को केवल INR 0.5 करोड़ में लिया. यह आश्चर्य की बात नहीं हो सकती है अगर यह कदम वास्तव में सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचा सकता है. करुण नायर केकेआर की बल्लेबाजी इकाई में एक बैकअप होंगे. अगर नीतीश राणा आउट ऑफ फॉर्म हैं, तो करुण ऑटोमैटिक रिप्लेसमेंट होंगे. SRH के लिए, केदार जाधव एक अच्छा पिक होगा. वह बल्लेबाजी विभाग में अनुभव जोड़ेंगे जहां SRH हमेशा संघर्ष करता है.

ऑल-राउंडर्स: जेम्स नीशम (
INR 0.5 करोड़) और फैबियन एलन (INR 0.75 करोड़)
Image result for neesham ipl
जेम्स नीशम और फेबियन एलन आईपीएल 2020 में क्रमशः मुंबई और पंजाब के लिए खेलेंगे. नीशम हाल के महीनों में औसत रहा है और बेस प्राइस पर उन्हें बेचा जाना समझ में आता है. हालांकि, फैबियन एलन अच्छी फॉर्म में है, और फिर से, पंजाब किंग्स ने उन्हें बेस प्राइस पर एक शीर्ष खिलाड़ी को साइन करके एक और शानदार फैसला किया.

;

गेंदबाज: हरभजन सिंह (INR 2 करोड़), उमेश यादव (INR 1 करोड़), मुस्तफ़िज़ुर रहमान (INR 1 करोड़) और एम सिद्धार्थ (INR 0.2 करोड़)
Image result for bhajji or umesh ipl
इस इलेवन में हमारे पास अच्छी गेंदबाजी है. शुरुआत करने के लिए, हमारे पास हरभजन सिंह और उमेश यादव का अनुभव है, जो इस टीम का नेतृत्व करेंगे. भज्जी जहां केकेआर के खिलाड़ी होंगे, वहीं उमेश दिल्ली का प्रतिनिधित्व करेंगे. मुस्तफ़िज़ुर सिर्फ INR 1 करोड़ में राजस्थान में गए, जो उनका आधार मूल्य भी है, यह आरआर द्वारा एक स्मार्ट खरीद थी. एसएमएटी 2021 फाइनल के नायक एम सिद्धार्थ आईपीएल 2020 में डीसी के लिए खेलेंगे.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *