;
IPL TOP 5/10

IPL 2021 : CSK के 5 खिलाड़ी जिन्हें पूरे सीजन में नही मिलेगी प्लेइंग XI में जगह

एक टीम में लगभग 25 खिलाड़ी होते हैं, और यह हमेशा संभव नहीं होता है कि हर खिलाड़ी को एक सीज़न में मैच खेलने को मिले. इसके अलावा, आईपीएल के प्लेऑफ स्पॉट के लिए प्रतियोगिता के साथ, टीम अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का पालन करती है.

चेन्नई सुपर किंग्स का 2020 में भूलने का अभियान था. हालांकि, मैनेजमेंट ने नीलामी में अच्छा प्रदर्शन किया, और टीम इस सीजन में संशोधन करने के लिए काफी गंभीर दिखती है.

आज इस लेख में हम चेन्नई सुपर किंग्स के 5 ऐसे  खिलाडियों के बारे में जानेगे, जिन्हें शायद सीजन के दौरान एक भी मैच खेलने को न मिले.

;

1) चेतेश्वर पुजारा
India vs Bangladesh: Batting under lights was challenging, says Pujara -  myKhel
नीलामी में सीएसके द्वारा चेतेश्वर पुजारा का चयन आश्चर्यजनक था. उन्हें इवेंट में सिर्फ INR 50 लाख में चुना गया था हालांकि वह एक शीर्ष बल्लेबाज हैं, पुजारा टी20 में एक मान्यता प्राप्त व्यक्ति नहीं हैं. CSK के पास एक पैक टॉप ऑर्डर है जिसमें रॉबिन उथप्पा, एन जगदीसन और रुतुराज गायकवाड़ शामिल हैं. सुरेश रैना और अंबाती रायडू मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं जिन्हें सौराष्ट्र के खिलाड़ी को पार करना होगा. इसलिए, आईपीएल 2021 में भारत के टेस्ट नंबर 3 के लिए संभावनाएं बहुत क्षीण दिख रही हैं.

;

2) के हरि निशांत
TNPL 2019: Hari Nishaanth shines as Dindigul Dragons ease past VB Kanchi  Veerans - Sportstar
पुजारा की तरह ही तमिलनाडु के उभरते हुए खिलाड़ी सी हरि निशांत को भी अगले सत्र में खेल नहीं मिलेगा. कारण वही है टॉप-क्रम पैक है, और एक सलामी बल्लेबाज होने के नाते, हरि का मौका सीमित हो सकता है. हालांकि, वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन सुरेश रैना की जगह लेना मुमकिन नहीं हैं. यदि धोनी को शीर्ष पर बाएं-दाएं कॉम्बिनेशन की आवश्यकता होती है, तो वह मोईन अली या सैम करन को शुरुआती स्लॉट में स्थानांतरित कर सकता है. इसलिए, इन-फॉर्म खिलाड़ी को IPL 2021 में शायद एक भी मैच नहीं मिलेगा.

3) के भगत वर्मा
K Bhagath Varma CSK
के भगत वर्मा हैदराबाद के युवा ऑफ स्पिनर हैं. उन्होंने जूनियर स्तरों में अच्छा प्रदर्शन किया है और अब सीनियर क्रिकेट में भी अपनी पहचान बना रहे हैं. सीएसके  ने भगत को 20 लाख में साइन किया हैं. हालाँकि, होनहार खिलाड़ी को अपने कौशल दिखाने का मौका नहीं मिल सकता है. गौथम पसंदीदा ऑफ स्पिनर होंगे, वहीं मोइन अली दूसरा विकल्प होंगे. इन दोनों खिलाड़ियों में से एक हमेशा एकादश में रहेगा और इससे भगत को मिलने वाले अवसरों को सीमित हो जाएगा.

4) मिशेल सेंटनर
IPL is the pinnacle of all T20 tournaments: Mitchell Santner
IPL 2021 में CSK की XI में जाने वाला पहला नाम रवींद्र जडेजा होगा. क्योंकि उनका फॉर्म ऐसा है. हालांकि सीएसके ने पिछले सीजन में जड्डू के साथ सेंटनर भी दिखाई दिए थे.  हालाँकि यह 2021 में नहीं हो सकता है. दोनों एक जैसे खिलाड़ी हैं, और मोइन अली के आने से एक और विदेशी स्पिन-गेंदबाजी ऑल-राउंडर के साथ इलेवन में होने की जरूरत नहीं होगी. इसके अलावा, आर साई किशोर फॉर्म में हैं, और सीएसके उन्हें कुछ मैच दे सकता है. इससे टीम के संतुलन में मदद मिलेगी. इसलिए, कीवी अगले सीजन में खेलने से चूक सकते हैं.

;

5) जोश हेजलवुड
IPL 2020: CSK condition now starts to grip foreign players, Australian Josh  Josh Hazlewood says that... - IPL 2020: सीएसके की हालत ने विदेशी खिलाड़ियों  को डराया, ऑस्ट्रेलियाई हेजलवुड बोले कि....
दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर भारत के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल 2021 में तेज़-गेंदबाज़ी कर्तव्यों का हिस्सा होंगे. यदि CSK को अधिक गति की आवश्यकता है, तो लुंगी एनगिडी फ्रेम में आ सकते है. केएम आसिफ और एम हरि शंकर रेड्डी जैसी घरेलू प्रतिभाएं भी हैं. इसलिए, ऑस्ट्रेलियाई तेज जोश हेज़लवुड को अगले सत्र में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *