;
TOP 5/10

अगर T20I सीरीज बाहर हुए वरुण चक्रवर्ती तो इन 6 खिलाड़ियों को मिल सकती हैं टीम इंडिया में जगह

तमिलनाडु और केकेआर के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती का इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज़ में खेलना संदिग्ध दिखाई दे रहा हैं. वरुण 19 सदस्यीय टीम में हैं जिसे पांच मैचों की श्रृंखला में खेलने के लिए चुना गया है. अगर वह ड्रॉप आउट होता है, तो यह दूसरी बार होगा जब वरुण नीली जर्सी पहनने के मौके से चूक जाएगा. ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले भी ऐसा ही हुआ था.

वरुण के टीम से बाहर होने का प्रमुख कारण उनकी फिटनेस है. वह एक चोट से उबर रहे हैं, और यह कहा जाता है कि वह बीसीसीआई द्वारा नए फिटनेस टेस्ट को विफल करने में विफल रहे हैं. वरुण हाल के टूर्नामेंट में तमिलनाडु के लिए भी नहीं खेले हैं. अगर वह टी20 सीरीज से बाहर होते हैं इन 6 खिलाडियों को टीम इंडिया में जगह मिल सकती हैं.

1) रविचंद्रन अश्विन

;

Ashwin believes he could play for India in T20 WC - DTNext.in
रविचंद्रन अश्विन अपने करियर के उस रूप में हैं, जहाँ सीमित ओवरों के प्रारूप में उनके लिए वापसी में आसानी हो सकती हैं. उन्होंने पिछले साल भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था. टीम इंडिया को इस प्रारूप में अनुभव की आवश्यकता है, और युजवेंद्र चहल के साथ अश्विन का मैच विजेता कॉम्बिनेशन बन सकता है.

;

2) राहुल चाहरIND VS ENG: Big News Before England T20 Series, Rahul Chahar Will Join Team  India! | Jagran Times
राहुल चाहर अब कुछ महीनों से भारतीय टीम की रीदार में हैं. इससे यह भी पता चलता है कि चयनकर्ताओं के पास युवाओं के लिए कुछ योजनाएं हैं. इसलिए, अगर वरुण सीरीज से बाहर होते है, तो वह ऑटोमैटिक प्रतिस्थापन हो सकता है. राहुल अच्छी गेंदबाजी करता है और एक आधुनिक टी20 गेंदबाज है. वह खेल का एक अच्छा लर्नर है और अपनी योजनाओं को बहुत अच्छी तरह से निष्पादित करता है. उनके साथ टीम में युजवेंद्र चहल भी दबाव में होंगे और हो सकता है कि वह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें.

3) कुलदीप यादव
Kuldeep Yadav reaches career-best in ICC T20 rankings - The Economic Times
वह फिलहाल फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन विविधता के मामले कुलदीप यादव शायद भारत के सबसे सफल स्पिनर हैं.  जल्द ही उन्हें एकदिवसीय और टेस्ट गेंदबाज के रूप में वर्गीकृत करना है. वह अभी भी युवा है, और कुलदीप के पास अपने टच को फिर से दिखाने के लिए बहुत समय है. इसके अलावा, T20 WC के पास, सबसे अच्छा विकल्प नए खिलाड़ियों को आज़माने के बजाय स्थापित खिलाड़ियों को लगातार मौका देना होगा.

4) रवि बिश्नोई
IPL 2020: KXIP's Ravi Bishnoi makes debut against DC - cricket news -  Sportstar
क्या टीम इंडिया आगामी श्रृंखला में अपने भविष्य को उजागर करने का अवसर लेगी? संभव हो सकता है. अपने कौशल के साथ, रवि बिश्नोई निश्चित रूप से आने वाले वर्षों में भारत के स्पिन-गेंदबाजी कर्तव्यों को पूरा करने के लिए एक प्रतियोगी है. घरेलू टूर्नामेंटों में भी उन्होंने अपना कौशल दिखाया हैं. इसलिए, उसे उच्चतम स्तर पर खेलने की भावना का अनुभव करने के लिए लाया जा सकता है. चहल के साथ-साथ वह टीम में मिश्रण जोड़ते हैं.

5) कृष्णप्पा गौथम
Krishnappa Gowtham speaks on KXIP turning into mini-Karnataka
के गौथम टी20 प्रारूप के एक सर्वगुणसंपन्न क्रिकेटर है. वह पारी की शुरुआत में गेंदबाजी कर सकता है और मध्य ओवरों के दौरान भी भर सकता है. गौथम एक शक्तिशाली बल्लेबाज है और विलो के साथ अकल्पनीय कर सकता है. हालाँकि, ये विशेषताएँ कुछ हद तक वाशिंगटन सुंदर के समान हैं. हालाँकि यह एक पुट हो सकता है, यह देखते हुए कि भारत उन खिलाड़ियों की तलाश कर रहा है, जो No.8 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, ऐसे में कर्नाटक के खिलाड़ी एक बुरा विकल्प नहीं हो सकता है.

;

6) श्रेयस गोपाल
RCB has always been a tough opponent: Rajasthan Royals all-rounder Shreyas  Gopal- The New Indian Express
श्रेयस गोपाल ने घरेलू क्रिकेट में वापसी की. उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और एक मौके के हकदार हैं. ऑलराउंडर टीम इंडिया के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. वह एक पारंपरिक लेग स्पिनर है और लाइन-अप को विविधता प्रदान करता है. इसलिए, वह वरुण चक्रवर्ती की जगह टीम में शामिल किये जा सकते हैं.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *