;
IPL TOP 5/10

अगर IPL 2021 से बाहर हुए चोटिल डेविड वॉर्नर तो इन 5 खिलाड़ियों को साइन कर सकती हैं SRH

डेविड वार्नर जो आखिरी बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट मैच में खेले थे, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी20I के लिए कमेंट्री करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी कमर की चोट के पूर्ण पुनर्वास में छह से नौ महीने लगेंगे. उन्होंने कहा कि यह थोड़ा बढ़ गया और उनकी बल्लेबाजी और विकेटों के बीच दौड़ने पर कमर पर असर पड़ेगा.
IPL 2020, SunRisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore Face-Off: David Warner vs Yuzvendra Chahal | Cricket News
डेविड वार्नर को दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में नामित किया गया था, जो फ़िलहाल स्थगित कर दी गई हैं, लेकिन वह अप्रैल में शुरू होने वाले आईपीएल के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व करने वाले हैं. पिछले पांच वर्षों में वार्नर उनका मुख्य आधार रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपने फ्रैंचाइज़ी के लिए लगातार रन बनाए हैं. अगर वह आईपीएल से बाहर हो जाते हैं तो उन्हें SRH के लिए बहुत बड़ा झटका होगा और उनके रिप्लेसमेंट देखने की जरूरत होगी. तो, आइए 5 खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं जो डेविड वार्नर की जगह ले सकते हैं.

5) एविन लुईस
Is Evin Lewis just a handy T20 batsman or is he a big ODI competitor?
विस्फोटक वेस्ट इंडीज के सलामी बल्लेबाज़ एविन लुईस 2018 और 2019 में आईपीएल का हिस्सा रहे हैं. लुईस जो बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ हैं, उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए कुछ सीज़न खेले. आईपीएल में उनका कोई खास प्रभाव नहीं था लेकिन उन्होंने MI के लिए कुछ अच्छे मैच खेले.

लुईस एक बेहतरीन टी20 खिलाड़ी हैं और उनकी शैली डेविड वार्नर से काफी मिलती-जुलती है, वह आक्रामक होना पसंद करते हैं. लुईस चौकों और छक्कों में डील करना पसंद करते हैं और अगर वह लंबे समय तक क्रीज पर टिकते हैं, तो वह बड़ा स्कोर कर सकते हैं. वेस्टइंडीज के एविन लुईस ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं.

;

4) जेसन रॉय
IPL 2017: Gujarat Lions' Jason Roy Heading Back To England | Cricket News
इंग्लैंड के जेसन रॉय इस साल की नीलामी में अनसोल्ड रहे. रॉय एक गतिशील खिलाड़ी हैं और मैच की पहली गेंद से गेंदबाजों पर प्रहार करना पसंद करते हैं. रॉय पहले आईपीएल का हिस्सा रहे हैं लेकिन उन्हें लगातार मौके नहीं मिले. वह पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे लेकिन चोट के कारण खेल नहीं पाए थे.

;

रॉय एक महान प्रतिस्थापन विकल्प हो सकता है क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ट्रेवर बेलिस इंग्लैंड के कोच रहे हैं और उन्होंने उनके साथ काम किया है. इतना ही नहीं बल्कि वह अपने इंग्लैंड के साथी जॉनी बेयरस्टो के साथ भी ओपनिंग कर सकते थे और वे शीर्ष पर एक बेहतरीन साझेदारी बना सकते हैं. वॉर्नर के लिए रॉय SRH के लिए एक आदर्श प्रतिस्थापन हो सकता है.

3) एलेक्स हेल्स
IPL 2018: Alex Hales to replace David Warner at Sunrisers Hyderabad
एक अन्य इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जो एक विकल्प हो सकते हैं वो एलेक्स हेल्स हैं. हेल्स विभिन्न कारणों से इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन वह निश्चित रूप से आगामी आईपीएल में SRH पक्ष का हिस्सा हो सकते हैं. हेल्स बिग बैश लीग में शानदार फॉर्म में थे क्योंकि वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे.

वास्तव में, हेल्स 2019 में SRH टीम का हिस्सा थे, जब डेविड वॉर्नर अपनी बॉल टैंपरिंग प्रतिबंध के कारण आईपीएल का हिस्सा नहीं थे. उन्होंने SRH की तरफ से काफी अच्छा प्रदर्शन किया और आवश्यकता पड़ने पर वह एक बार फिर ऐसा कर सकते हैं. SRH एलेक्स हेल्स को डेविड वार्नर की जगह ले सकते हैं.

2) एरोन फिंच
IPL 2021 Auctions: Will Australian captain Aaron Finch get his record 9th IPL team?
सनराइजर्स हैदराबाद के पास वार्नर के बल्लेबाजी साथी के रूप में एक ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज की जगह लेने का विकल्प है. एरोन फिंच इस साल की नीलामी में अनसोल्ड रहे. भले ही एरोन फिंच शानदार फॉर्म में नहीं हैं लेकिन वह एक बेहतरीन टी20 खिलाड़ी हैं और किसी समय वह फॉर्म में वापसी कर सकते हैं.

फिंच ऑस्ट्रेलिया और उनकी बीबीएल टीम के कप्तान रह चुके हैं ताकि आवश्यकता पड़ने पर वह भी नेतृत्व समूह का हिस्सा बन सकें. फिंच ने कहा कि वह आईपीएल का हिस्सा बनना चाहेंगे और डेविड वॉर्नर की जगह लेने के लिए वह बुरा विकल्प नहीं होंगे.

1) डेवोन कॉन्वे

New Zealand's Devon Conway to debut with 'a point to prove' | Cricket News - Times of India
न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे शानदार फॉर्म में हैं और जरूरत पड़ने पर वह डेविड वार्नर की जगह ले सकते हैं. कीवी बाएं हाथ के खिलाड़ी ने सबसे छोटे प्रारूप में लगातार पांच 50 रन बनाए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20I में मैच विनिंग नाबाद 99 की पारी शामिल है.

;

केन विलियमसन, जो न्यूजीलैंड के कप्तान हैं, SRH टीम के कप्तान होंगे यदि वार्नर फिट नहीं होते हैं और कॉन्वे विलियमसन के नेतृत्व में खेल चुके हैं, तो यह SRH के लिए पूरी तरह से काम कर सकता है. बाएं हाथ के बल्लेबाज़ के रूप में कॉन्वे आईपीएल में डेविड वार्नर के लिए एक बेहतरीन प्रतिस्थापन हो सकते हैं.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *