;
न्यूज़

ICC टेस्ट रैंकिंग का हुआ ऐलान, ऋषभ पंत ने की टॉप 10 में एंट्री

एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेंस टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में ऋषभ पंत का दबदबा कायम है और वह अब अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 101 रनों की पारी के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं पोजिशन पर पहुँच गए है इस पारी की मदद से भारत ने मैच एक पारी और 25 रनों से जीता और श्रृंखला 3-1 से अपने नाम कर ली हैं.

पंत सात पायदान ऊपर चढ़े हैं और उनके हमवतन रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स भी संयुक्त रूप से  सातवें स्थान पर हैं. पंत के 747 रेटिंग अंक किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा संयुक्त रूप से 15वीं सबसे अधिक रैंकिंग हैं जबकि बतौर इंडियन विकेटकीपर वह सबसे अधिक रैंकिंग हासिल करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं.IND vs ENG: Rishabh Pant becomes first Indian wicketkeeper to score century  in England | Cricket News - Times of India

वाशिंगटन सुंदर, जिन्होंने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के पारित होने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. वे अब 65वें स्थान से 39वें  स्थान पर आ गए हैं लेकिन कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को नुकसान हुआ हैं. कोहली नवंबर 2017 के बाद से अपने सबसे कम अंक पर है जबकि पुजारा सितंबर 2016 के बाद पहली बार 700 रेटिंग अंक से नीचे आ गए है.

;

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कीवी कप्तान केन विलियम्सन 919 अंको के साथ टॉप पर हैं जबकि स्टीव स्मिथ 891, मार्नस लाबुशेन 878 अंको के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले जो रूट 831 अंको के साथ चौथे स्थान पर हैं जबकि इंडियन रन मशीन विराट कोहली 814 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर पर हैं.

;

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम 760 अंको के साथ छठे स्थान पर बने हुए हैं जबकि ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और हेनरी निकोलस 747 अंको के साथ संयुक्त रूप से सातवें स्थान पर हैं. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज 10वें स्थान पर हैं. इसके आलावा 2016 के बाद से पहली चेतेश्वर पुजारा टॉप 10 से बाहर हो गए हैं.

;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *