;
इंटरव्यू

दूसरे ODI में भारत की हार से भड़के गंभीर, कप्तान कोहली पर निकाला गुस्सा

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली जा रही हैं 3 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के शमर्नाक के हार बहद मेहमान टीम ने सीरीज में गंवा दी हैं. इससे पहले सीरीज के शुरूआती मुकाबले में भी टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा था. वर्तमान में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की बढ़त बनायीं हुई हैं.

IPL 2020: Gautam Gambhir reveals why MS Dhoni and Chennai have flopped |  Metro News


टीम इंडिया की लगातार हार से भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर काफी नाराज हैं, उन्होंने कोहली की कप्तानी पर भी लगातार सवाल उठाए हैं. दरअसल दूसरे वनडे में कप्तान कोहली ने अपने प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से शुरुआत में सिर्फ 2 ओवर का स्पेल कराया था, जिससे वह काफी गुस्से में हैं.  

ईएसपीएन क्रिकइंफो के पोस्ट मैच शो में गौतम गंभीर ने कहा, “सच कहूँ तो उनकी कप्तानी मेरी समझ से परे हैं. हम पहले भी इस बात पर चर्चा कर चुके कर हैं कि शुरुआत में विकेट लेना कितना मह्त्वपूर्ण है यदि हमें इस तरह के बल्लेबाजी लाइन-अप को रोकना है, फिर आप अपने प्रमुख गेंदबाज(बुमराह) से 2 ओवर करवाते हैं. वनडे में ज्यादार गेंदबाज 4, 3, 3 ओवर के तीन स्पेल करते हैं या फिर चार-चार ओवर के स्पेल.”

AUS Vs IND, 2nd ODI: Virat Kohli Blames Ineffective Bowling, Says Australia  Completely Outplayed India


आगे गंभीर ने कहा, “हालाँकि अगर आप अपने प्रमुख तेज गेंदबाज से सिर्फ 2 ओवर ही करवाते हैं, तो इस तरह की कप्तानी मुझे समझ नहीं आती. इस तरह की कप्तानी को मैं इसे परिभाषित भी नहीं कर सकता हैं. यह टी20 क्रिकेट नहीं है, मुझे यह निर्णय समझ नहीं आया और इसका कोई कारण दिखाई नहीं देता, यह खराब कप्तानी थी.”

गौतम गंभीर ने वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ियों को भी टीम में चुनने की सलाह दी हैं और कहा हैं कि अगर ऐसे खिलाड़ी टीम में नहीं हैं तो ये चयनकर्ताओं की बड़ी गलती हैं. दरअसल शुरुआती दो वनडे मैचों में कप्तान कोहली सिर्फ 5 गेंदबाज के साथ खेले थे जबकि टीम में एक भी अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प नहीं था.    

;
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *