;
एडिटर चॉइस

IPL 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग XI

आईपीएल 2021 की नीलामी में सभी की निगाहें चेन्नई सुपर किंग्स पर थीं. तीन बार के चैंपियन के पास पिछले सीजन में भूलने वाला अभियान था, और इसलिए, उन पर ध्यान सीधे चीजों को सेट करने के लिए था. पहला कदम नीलामी में अच्छा प्रदर्शन करना था, और ऐसा लगता है कि सीएसके ने इसके लिए अच्छा काम किया है. उन्होंने कुछ खिलाड़ियों को निशाना बनाया और सुनिश्चित किया कि वे उन्हें प्राप्त करें. आईपीएल 2021 नीलामी के बाद आज इस लेख में हम चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन जानेगे.

ओपनर- मोइन अली और फाफ डू प्लेसिस

Image result for moeen ali  csk
यह एक विस्फोटक ओपनिंग कॉम्बिनेशन होगा. जबकि फाफ क्रीज के एक छोर को थाम सकते हैं, जबकि मोईन को तेजी से रन बनाने का लाइसेंस दिया जाएगा. बाएं-दाएं कॉम्बिनेशन अच्छी तरह से क्लिक करता है. बहुत सारे बैकअप भी उपलब्ध हैं. जबकि जगदीशन और रुतुराज पहली पसंद होंगे. सीएसके इसके लिए चेतेश्वर पुजारा का प्रयोग भी करती हैं.

मिडल-आर्डर- सुरेश रैना, अंबाती रायडू, और एमएस धोनी (C & WK)
Image result for dhoni and raina
आईपीएल 2021 में अगर चेन्नई सुपर किंग्स का मध्यक्रम क्लिक करता हैं तो टीम चौथी बार चैंपियन बन सकती हैं. इस विभाग में बहुत अनुभव है. रैना की वापसी में टीम में काफी संतुलन आएगा.  धोनी और रायडू भी आईपीएल इतिहास के दो सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में से एक हैं.

ऑलराउंडर्स: रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, के गौथम और ड्वेन ब्रावो
Image result for jadeja bravo csk
ऑलराउंडर खिलाड़ी इस फ्रैंचाइजी की ताकत होगी. टीम में ऐसे चार खिलाड़ी हैं जो अपने दिन में गेंद या बल्ले से मैच जीता सकते हैं. रवीन्द्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो वर्षों से लगातार सीएसके के लिए अच्छा करते आ रहे हैं जबकि सैम कुरेन ने भी पिछले सीजन में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से खूब सुर्खियाँ बटौरी थी.

;
;

के गौथम टीम में फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं जो जरुरत पड़ने पर टीम के लिए उपयोगी स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम हैं.

तेज गेंदबाज- दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर

Image result for chahar and shardul csk
भारतीय खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर अगले सीजन में सीएसके के गेंदबाजी आक्रमण को आगे बढ़ाएंगे. अच्छी बात ये हैं कि दोनों थोड़ी बल्लेबाजी कर सकते हैं और यह करीबी मैचों में मदद करेगा. चाहर जहां विकेट जल्दी लेने की कोशिश करेंगे, वहीं ठाकुर की प्राथमिक बीच के ओवरों में होगी. लुंगी एनगिडी और इमरान ताहिर इस विभाग में उपयुक्त बैकअप हैं.

;
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *