;
न्यूज़

डे-नाईट टेस्ट: अक्षर पटेल ने कर दिया खुलासा, इस रणनिति की मदद से झटके 6 विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों का सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा हैं. पहले दिन मेजबान भारत ने शानदार प्रदर्शन मैच में अपनी पकड़ बना ली हैं. खेल के पहले दिन 6 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाने वाले इंडियन स्पिनर अक्षर पटेल ने बताया कि उनका लक्ष्य सिर्फ विकेट टू विकेट करना था, जिसकी मदद से उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया हैं और वह काफी खुश हैं.

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद अक्षर पटेल ने बताया, “जब चीजें आपके पक्ष में जा रही हो तो इसे अच्छे से भुनाने की आवश्यकता होती हैं. मेरा लक्ष्य सिर्फ गेंद को विकेट टू विकेट रखना था और विकेट से मिलने वाली मदद का इस्तेमाल करना था.”3rd Test: Axar Patel takes six wickets as India bowl out England for 112 | Business Insider India

अक्षर ने आगे कहा, “चेन्नई में गेंद स्किडिंग सही से नहीं हो रही रही लेकिन यहाँ हो रही हैं. इस विकेट पर 85-90kmph की गति काफी अच्छी हैं. काफी अधिक टी20 होने से इसका असर टेस्ट पर देखने को मिलता हैं और साथ ही बल्लेबाज भी काफी आक्रामक हो गए हैं.”

अंत में पटेल ने बताया, “यही बल्लेबाज अच्छे से डिफेंड कर रहा हैं तो अपने दिमाग में बैकफूट पर चले जाते हैं हालाँकि यदि बल्लेबाज अच्छे सेव डिफेंड नहीं कर रहा हैं तो वह स्वीप और रिवर्स-स्वीप का प्रयास करता हैं, इससे आपके सामने विकेट लेने के मौके बन जाते हैं. मैंने आज इसी का फायदा उठाया.”IND vs ENG, 3rd Test | Ball was skidding, so plan was to bowl wicket to wicket: Axar Patel | Cricket News – India TV

मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. जिसके बाद इंडियन स्पिनर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन अंग्रेज बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे और पूरी टीम महज 112 रनों पर पवेलियन लौट गई. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने 21.4 ओवरों में सिर्फ 38 रन देकर 6 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई जबकि अश्विन ने 16 ओवरों में 26 रन देकर 3 विकेट झटके.

;
;

इंग्लैंड की ओर से सबसे सफल बल्लेबाज रहे जैक क्रॉल ने 84 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 53 रनों की पारी खेली. इसके आलावा जो रूट(17), बेन फॉक्स(12) और जोफ्रा आर्चर(11) अन्य 3 बल्लेबाज हैं, जिन्होंने दहाई का आंकड़ा छुआ हैं.          

;
;

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *