बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में ये 2 प्लेयर्स होंगे बाहर, कप्तान करेंगे ये बदलाव

 
T20 वर्ल्ड कप

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत भारतीय टीम ने लगातार दो जीत के साथ की थी। बता दें कि भारत ने अपना पहला मैच पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था। वहीं दूसरे मैच में नीदरलैंड् को 56 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी थी। परंतु साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में भारतीय टीम को हार का भी मुंह देखना पड़ा। साउथ अफ्रीका ने भारत के विजय रथ को रोकते हुए 5 विकेट से वह मैच जीत लिया था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने काफी खराब प्रदर्शन किया था।

मैच में यह स्पिनर रहा फ्लॉप

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के मैच में रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने मैच जमकर रन बनाए। मैच में अश्विन भारतीय टीम के लिए बड़ी कमजोरी साबित हुए। अश्विन ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 43 रन विपक्षी टीम को दिए।अभी तक वर्ल्ड कप 2022 में अश्विन केवल 3 विकेट  अपने नाम कर सके। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अश्विन की जगह पंत को मौका दिया जा सकता है।

T20 वर्ल्ड कप

यह विकेटकीपर नहीं कर पाया कमाल

इस वर्ल्ड कप में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के बल्ले से रन निकलना बेहद मुश्किल हो गए। कार्तिक ने भारत के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 1 रन बनाए वही इंग्लैंड के खिलाफ कार्तिक को बैटिंग करने का मौका नहीं मिला था। परंतु साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में वह 15 गेंदों पर 6 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। बता दें कि साउथ अफ्रीका के मैच में दिनेश कार्तिक चोटिल भी हो गए थे। वही बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह शामिल किया जा सकता है। ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया की पिच पर शानदार बल्लेबाजी करते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतना बेहद जरूरी

भारत बनाम बांग्लादेश का मैच 2 नवंबर को भारतीय समय अनुसार 1:30 बजे से प्रारंभ होगा। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। इस मैच में हार के बाद भारत की सेमीफाइनल की राह थोड़ी मुश्किल हो जाएगी। वहीं बांग्लादेश के बाद 6 नवंबर को भारतीय टीम को जिंबाब्वे के खिलाफ अपना सुपर 12 का आखिरी मैच खेलना है।