वर्ल्ड चैंपियन के सामने खड़ी हुई मुश्किल, अहम मुकाबले से पहले 3 प्रमुख खिलाड़ी हुए चोटिल

 
वर्ल्ड चैंपियन

ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल की जंग काफी रोमांचक हो गई है। ग्रुप एक में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड, दूसरे पर इंग्लैंड और तीसरे पर ऑस्ट्रेलिया है। तीनों के पास 5- 5 अंक है. बस केवल नेट रन रेट का अंतर है। तीनों ही टीमों को अभी 1-1 मुकाबला और खेलना है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आई है। बता दें कि अभी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जो समीकरण बन रहे हैं उसके अनुसार ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी या फिर यह दुआ करनी होगी कि इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ हार जाएं। इन दो कंडीशन में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। बता दे कि ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान का मैच शुक्रवार को होने वाला है। उस से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से मैथ्यू वेड और एडम जांपा कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जिसके कारण टीम के सामने एक बड़ी समस्या गई है।


कप्तान समेत तीन खिलाड़ी चोटिल

जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद चोटिल हो गए थे। वही आयरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच में अपना अहम योगदान देने वाले मार्कस स्टोइनिस और मध्यक्रम में आक्रामक बल्लेबाजी करने वाली टिम डेविड भी मैच खेलने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं है। ऐसे में बड़े मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम काफी मुसीबत में दिखाई दे रही है। इसी बीच लंबे समय से बेंच पर बैठे स्टीव स्मिथ के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की खबरें सामने रही है।


मेजबान ऑस्ट्रेलिया  को विश्वकप से बाहर होने का खतरा

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उसका आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान से होना है। यदि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम बड़े अंतर से जीत दर्ज करती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। यदि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड अपने आखिरी मैच जीत लेते हैं तो ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट सकता है। न्यूजीलैंड टीम के पास नेट रन रेट की कोई समस्या नहीं है। वह पॉइंट्स टेबल में अभी टॉप पर है और आयरलैंड को हराकर वह सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकती है।