आखिर रोहित-द्रविड़ को इस खिलाडी से क्यों है एतराज़, क्यों नहीं दे रहे वर्ल्ड कप में चांस?

 
भारतीय टीम

भारतीय टीम ने t20 विश्व कप 2022 में 2 मैचों में जीत प्राप्त की है। वही टीम को एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार मिली थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अक्षर पटेल की जगह दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया था। वहीं भारतीय टीम स्क्वाड में एक ऐसा खिलाड़ी भी शामिल है। जिसे T20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

टी20 विश्व कप 2022 में राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने  युजवेंद चहल को विश्व कप में एक मैच में भी मौका नहीं दिया है। बता दे कि चहल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं तथा उन्होंने कई बार भारतीय टीम को भी आए हैं। उनकी जगह टीम में अश्विन को शामिल किया जा रहा है जो कि मैच में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हो रहे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अश्विन बने विलेन

अश्विन को प्लेइंग इलेवन में रखने पर यह तर्क दिया जा रहा है कि रविचंद्र अश्विन अनुभवी गेंदबाज है। भले ही टेस्ट क्रिकेट में अश्विन भारत के लिए उपयोगी है परन्तु टी 20 में वह भारतीय टीम पर बोझ बन रहे हैं। इस वर्ल्ड कप में  रविचंद्रन अश्विन तीन टी-20 मैचों में केवल 3 विकेट ले पाए हैं। वही साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में अश्विन ने 4 ओवर में कुल 46 रन विरोधी टीम को दिए थे। परंतु फिर भी भारतीय कप्तान और कोच उनकी जगह यूज़वेंद्र चहल को टीम में शामिल नहीं कर रहे हैं।

शानदार फॉर्म में है यूज़वेंद्र चहल

भारत के लिए T20 क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले यूज़वेंद्र चहल फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। युजवेंद्र चहल ने टी20 क्रिकेट में कुल 85 विकेट लिए हैं वही T20 क्रिकेट में चहल के 4 ओवर काफी अहम रहते हैं। बता दें कि युजवेंद्र चहल विकेट लेने के साथ-साथ काफी किफायती गेंदबाज़ी करते हैं।

आईपीएल में दिखाया था दम

आईपीएल 2022 में यूज़वेंद्र चहल ने शानदार प्रदर्शन किया था। राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए यूज़वेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 23 विकेट हासिल किए थे। परंतु फिर भी उन्हें वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की ओर से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।