IND vs NZ: न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण बनेगे भारतीय हेड कोच

 
ind vs nz

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के लिए तैयार हैं। राहुल द्रविड़ को न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए आराम दिया जाएगा और वे इस विश्व कप के बाद भारत लौट आएंगे। T20 विश्व कप में भारत के लिए कोचिंग करने के बाद द्रविड़ स्वदेश लौटेंगे और बांग्लादेश श्रृंखला के लिए फिर से काम पर लग जाएंगे। राहुल के सपोर्ट स्टाफ के सदस्य विक्रम राठौर, बल्लेबाजी कोच और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे को आराम दिया गया है। वीवीएस लक्ष्मण के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए पूर्व लेग स्पिनर साईराज बहुतुले और हृषिकेश कानिटकर होंगे।

 

आपको बता दे की इस फैसले का भारत के T20 विश्व कप से बाहर होने से कोई लेना-देना नहीं है। नियमित मुख्य कोच और उनके सहायकों के अलावा, वरिष्ठ खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन को भी न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए आराम दिया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम की बात करें तो भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक, जिन्होंने आयरलैंड और इंग्लैंड में तीन T20 मैच खेले थे, न्यूजीलैंड दौरे के लिए वापस आ गए हैं।

ind vs nz

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा की जा चुकी हैं

 

ये है न्यूज़ीलैंड सीरीज के लिए भारतीय दल

T20Is: हार्दिक पांड्या (C), शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (VC और WK), संजू सैमसन (WK), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल  पटेल, मो.  सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

ODI: शिखर धवन (C), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (VC और WK), संजू सैमसन (WK), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप  सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।