विराट कोहली ने एमएस धोनी को लेकर किया इमोशनल पोस्ट, लिखा-'वो हर जगह हैं'

 
विराट कोहली

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज हैं. विराट कोहली ने पूर्व कप्तान एम एस धोनी की कप्तानी में अपना क्रिकेट में डेब्यू किया था. और इसके बाद विराट को इस खेल में सफलता मिलती चली गयी. धोनी और विराट की बॉन्डिंग पूरी दुनिया को नजर आती है. विराट कोहली भी अक्सर धोनी के लिए कभी सोशल मीडिया पर तो कभी क्रिकेट फील्ड पर अपना प्यार और स्नेह दिखाते रहते हैं. विराट कोहली फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं हैं और वैकेशन मना रहे हैं. इसी बीच बीते सोमवार 21  नवम्बर को विराट कोहली ने अपने सोशल मीडिया पर एक दिल छू लेने वाली पोस्ट शेयर की.

विराट ने अपने इंस्टाग्राम अकॉउंट पर एम एस धोनी के प्रति अपना प्यार दिखते हुए एक स्टोरी शेयर की. इस स्टोरी में उन्होंने एक पानी की बोतल की फोटो शेयर की जिसमें धोनी की तस्वीर बनी हुई थी. इस पोस्ट के जरिये उन्होंने दुनिया को ये बताना चाहा कि धोनी हर जगह मौजूद हैं. और इसलिए उन्होंने कैप्शन भी कुछ इस तरह लिखा, वो हर जगह हैं, पानी की बोतल पर भी.

कुछ महीनों पहले भी विराट ने एशिया कप के दौरान भारत और पाकिस्तान मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी को लेकर एक बयान दिया था. इस बयान में उन्होंने कहा था, मैं आप सबको ये बताना चाहूंगा कि जब मैंने टेस्ट मैच से अपनी कप्तानी छोड़ी तो मेरे पास उसके बाद सिर्फ एक व्यक्ति का फोन आया और वो हैं एम एस धोनी. मेरे नंबर कई लोगो के पास हैं कई सारे लोग टीवी पर राय देते हैं लेकिन किसी ने भी मुझे मैसेज नहीं किया.

 

विराट कोहली

धोनी ने कोहली से कहा कुछ ऐसा

आरसीबी के एक पॉडकास्ट में विराट ने कुछ व्यक्तिगत खुलासे भी किये. उन्होंने बताया कि धोनी ने उन्हें क्या मैसेज किया और उन बातों का उन पर क्या प्रभाव पड़ा. कोहली ने बताया, वही एक मात्र व्यक्ति हैं जो मेरे पास सच में हैं. हमारी दोस्ती बहुत सारे सम्मान पर बनी हुई है. ये मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है कि मेरा उनके साथ रिश्ता और बॉन्डिंग इतनी अच्छी है.

उन्होंने आगे बताया, धोनी ने अपने मैसेज में मुझसे कहा कि जब लोग आपको स्ट्रांग समझते हैं तो फिर वो आपसे ये पूछना भूल जाते हैं कि आप कैसे हैं? मैंने हमेशा उसे देखा है जिसमें बहुत सारा कॉन्फिडेंस है, जो मानसिक रूप से बहुत मजबूत है और किसी भी परिस्थिति से बाहर निकल सकता है. इस मैसेज के बाद मेरे अंदर बहुत सारे बदलाव आये.

विराट के करियर की बात करें तो हाल में हुए टी20 वर्ल्ड कप में विराट ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 6  मैचों में 98.66 की औसत से 136.40 की स्ट्राइक रेट से 296  रन बनाये. इनमें 4 अर्धशतक भी शामिल हैं.

अगर धोनी के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2020  में 15  अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. और आखिरी बार वो साल 2022  में आईपीएल में क्रिकेटिंग एक्शन में नजर आये थे. भविष्य में धोनी साल 2023  में आईपीएल के लिए सीएसके की कप्तानी करेंगे. और शायद ये उनका आखिरी सीजन हो सकता है