एमएस धोनी ने छुआ 40 मिलियन इंस्टा फॉलोअर्स का आंकड़ा, बने ऐसा करने वाले दूसरे क्रिकेटर

 
क्रिकेट

भारत के पूर्व कप्तान ने शुक्रवार को 40 मिलियन क्लब में प्रवेश किया। इसके साथ ही वह इंस्टाग्राम पर 40 मिलियन फॉलोअर्स वाले दूसरे क्रिकेटर बन गए। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज एमएस धोनी ने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर 40 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया है।

भारत के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान ने शुक्रवार को 40 मिलियन क्लब में एंट्री की। इसके साथ ही वह इंस्टाग्राम पर 40 मिलियन फॉलोअर्स वाले दूसरे क्रिकेटर बन गए।

धोनी के अलावा और भी क्रिकेटर हैं जिनके सोशल मीडिया ऐप पर काफी फैन फॉलोइंग है।

यहां 2022 में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शीर्ष  क्रिकेटर हैं।

क्रिकेट

विराट कोहली

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली, आज की पीढ़ी के महानतम क्रिकेटरों में से एक और वैश्विक फैंस के आधार के साथ 224 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वह जो कुछ भी करते हैं उसमें सर्वश्रेष्ठ होने के अलावा, कोहली सोशल मीडिया पर अपने ब्रांड का विज्ञापन भी करते हैं और उन्हें खेल में सर्वश्रेष्ठ में से एक माना जाता है।

क्रिकेट

एम एस धोनी

कई सालों तक भारत के प्रेरणादायी कप्तान रहे एमएस धोनी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। वह विराट कोहली से काफी पीछे हैं, लेकिन 40 मिलियन फॉलोअर्स किसी भी मानक से प्रभावशाली हैं।

उन्होंने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, हालांकि वह 2023 तक आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे। धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस ने उनकी लोकप्रियता में योगदान दिया है।

क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन उनके पास अभी भी एक संपन्न इंस्टाग्राम अकाउंट है। उनके शानदार करियर को देखते हुए कोई आश्चर्य नहीं हुआ, जिसमें सभी रूपों में 200 टेस्ट मैच और 100 अंतरराष्ट्रीय शतक शामिल थे।

यहां एकमात्र वास्तविक आश्चर्य यह है कि सचिन के 37.1 मिलियन फॉलोअर्स बहुत अधिक नहीं हैं।

क्रिकेट

रोहित शर्मा

नए भारतीय कप्तान को अपने पूर्ववर्ती विराट कोहली की बराबरी करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। असमानता के बावजूद, रोहित शर्मा के इंस्टाग्राम पर 25.8 मिलियन लोग अभी भी अद्भुत हैं।

हालाँकि, वह अपने करियर के अंत की ओर है, और शीर्ष पर उन लोगों को पकड़ने के लिए समय निकल रहा है।

क्रिकेट

हार्दिक पांड्या

अपने छह साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में, आकर्षक ऑलराउंडर पहले ही खेल के कुछ सबसे अनुभवी खिलाड़ियों जैसे एबी डिविलियर्स, युवराज सिंह, क्रिस गेल, डेविड वार्नर और अन्य को पीछे छोड़कर शीर्ष पांच में स्थान बना चुके हैं।

हार्दिक की इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल में विभिन्न पारिवारिक पोस्टिंग, प्रशिक्षण तस्वीरें और वीडियो, समर्थन और अन्य सामग्री शामिल हैं जो बहुत अधिक ध्यान आकर्षित करती हैं। नतीजतन, उनके 24.2 मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं।

क्रिकेट

सुरेश रैना

सुरेश रैना कई सालों तक सीएसके में एमएस धोनी की टीम के अहम खिलाड़ी रहे। जबकि उनके सहयोगियों की एक बड़ी प्रोफ़ाइल हो सकती थी, रैना चुपचाप अपना काम करते रहे।

बाएं हाथ का बल्लेबाज एक महान रन-स्कोरर था और आईपीएल में शीर्ष फिल्डर्स में से एक था। वह बाहर हो सकता है, लेकिन उसके 21.8 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स उसकी लोकप्रियता की पुष्टि करते हैं।