श्रीलंका के खिलाफ इस गेंदबाज़ के प्रदर्शन से खुश वसीम जाफर

 
वसीम जाफर  

दोस्तों हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली गई है जिसमें भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को भारी अंतर से हराया और यह ट्रॉफी 2-1 से अपने नाम कर ली। इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज अक्षर पटेल को चुना गया है। लेकिन फाइनल मुकाबले में नाबाद 112 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया था। इन दोनों की बदौलत भारतीय टीम फाइनल मुकाबले में 228 रन जैसा बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हुई और श्रीलंका की टीम को भारी अंतर से हराया।

इस गेंदबाज ने किया शानदार प्रदर्शन

फाइनल मुकाबले में बल्लेबाजों ने तो शानदार प्रदर्शन किया ही था। लेकिन दूसरे मैच में भी श्रीलंका की टीम ने 200 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसलिए डर था कि कहीं श्रीलंका यह टारगेट भी पूरा ना कर ले। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें 137 रन के स्कोर पर ऑल आउट करके इस मैच को 91 रनों से जीतने में अहम भूमिका निभाई। गेंदबाजों में 150 प्लस की स्पीड से गेंद देखने वाले उमरान मलिक ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। उन्होंने इस सीरीज में 7 विकेट लिए और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनकर आए।

जाफर ने को तारीफ

जाफर में उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा है कि इस गेंदबाज ने आईपीएल के बाद में अपने आप में काफी सुधार किया है आईपीएल में यह काफी महंगे साबित हो रहे थे तो मुझे यही लगता था कि यह ज्यादा सफल गेंदबाज नहीं बन पाएगा। क्योंकि इस फॉर्मेट में बहुत ज्यादा रन दे रहे हैं। लेकिन अब इसे देख कर लग रहा है कि उन्होंने अपनी लाइन और लेंथ में काफी सुधार किया है तथा एक अच्छे विकेट टेकर गेंदबाज बनकर उभरे है। हालांकि इनके रन भी पड़ रहे हैं लेकिन इस गेंदबाज ने महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए हैं।

फाइनल मैच में भी लिए 2 विकेट

फाइनल मैच में जब श्रीलंका की टीम 229 रन का पीछा करने उतरी तो सिर्फ 137 रन पर ही ऑल आउट हो गई। उमरान मलिक ने इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासून शनाका और महेश तीक्षणा को आउट किया था। शनाका इस समय काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे है इसलिए भारतीय टीम के लिए उनका विकेट जरूरी था। मलिक ने इस मैच में 3 ओवर में 31 रन खर्च किए थे। अब भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज 10 जनवरी से शुरू होगी।