गोवा सरकार ने युवराज सिंह को उनके होमस्टे विला को लेकर भेजा नोटिस

 
युवराज सिंह

पर्यटन विभाग ने इस क्रिकेटर को अपना पक्ष रखने के लिए आठ दिसंबर को सुबह 11 बजे उपनिदेशक के समक्ष पेश होने को कहा है.

गोवा सरकार ने क्रिकेटर युवराज सिंह को कथित तौर पर पर्यटन विभाग के साथ अपने विला को पंजीकृत करने में विफल रहने के लिए नोटिस दिया है।

नोटिस में कहा गया है, "यह पता चला है कि वरचावाड़ा, मोरजिम, पेरनेम, गोवा में स्थित आपका आवासीय परिसर कथित तौर पर एक होमस्टे के रूप में काम कर रहा है और 'एयरबीएनबी' जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इसकी मार्केटिंग की जा रही है," नोटिस में ट्विटर और वेबसाइट लिंक का उल्लेख किया गया है, जहां क्रिकेटर ने लोगों के लिए विला की बुकिंग का ऑफर दिया है।

युवराज सिंह

पर्यटन विभाग ने इस नोटिस के माध्यम से कहा है कि होटल/गेस्ट हाउस संचालित करने के इच्छुक प्रत्येक व्यक्ति को इसके संचालन से पहले संचालक को निर्धारित तरीके से पंजीयन के लिए आवेदन करना होगा।

यह देखते हुए कि विभाग के अधिकारियों द्वारा 11 नवंबर को बंगले का निरीक्षण किया गया था, इसने कहा: "आपको इसके द्वारा नोटिस दिया जाता है कि गोवा पर्यटन व्यापार अधिनियम के पंजीकरण में चूक के लिए आपके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई  शुरू की जाती हैं।

पर्यटन विभाग ने इस क्रिकेटर को अपना पक्ष रखने के लिए आठ दिसंबर को सुबह 11 बजे उपनिदेशक के समक्ष पेश होने को कहा है.

यदि इस नोटिस में लिखित तिथि के भीतर कोई उत्तर प्राप्त नहीं होता है, तो यह माना जाएगा कि इस नोटिस में उल्लिखित आधार सही हैं और ऐसी धारणा पर धारा 22 के तहत या इस अधिनियम के किसी भी प्रावधान का उल्लंघन करने पर आप दंडनीय होंगे जुर्माना जो 1 लाख रुपये तक बढ़ सकता है।