T20 World Cup 2022: सूर्यकुमार यादव ने बताए अपनी सफलता के राज

 
सूर्यकुमार यादव

भारतीय क्रिकेट टीम T20 विश्व कप 2022 को जीतने से मात्र दो जीत दूर है। अपने आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे पर बड़ी जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुँच गई है। टीम इंडिया अपने ग्रुप में शीर्ष पर रही इसीलिए सेमीफाइनल में उसे अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलना होगा।

सूर्यकुमार यादव

भारतीय मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने मौजूदा T20 विश्व कप में भारत की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके हाल के अच्छे  प्रदर्शन ने उन्हें ICC पुरुषों की T20I रैंकिंग में नंबर 1 स्थान प्राप्त करवा दिया है। सूर्या ने इस विश्व कप में  अभी तक 226 रन बनाए है। इसमे तीन अर्धशतक शामिल हैं।


सोमवार को उन्होंने अपनी सफलता के पीछे का कारण बताया। उन्होंने कहा: "हर कोई मुझसे पूछता है कि आपकी क्या तैयारी है क्योंकि आप कभी ऑस्ट्रेलिया नहीं गए। इसमें तेज, उछाल वाली पिचें और बड़े मैदान हैं। मैंने वानखेड़े में बहुत अभ्यास किया है। वहां के ट्रैक में बहुत उछाल है और वो ऑस्ट्रेलिया के हालत से बहुत मेल खाती है। मुझे हमेशा इन सतहों पर बल्लेबाजी करने में मजा आता है। मुझे बड़े मैदानों पर बल्लेबाजी करने में मजा आता है क्योंकि मैं वहा दो फील्डरों के बीच से गेंद को अच्छे से मार सकता हूँ  या जरूरत पड़ने पर ज़्यादा रन बनाने के लिए तेज़ दौड़ता हूं।"  सूर्या ने कहा कि वह इस समय अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा: "मैं जब T20 खेलता हूँ तब हर गेंद पर रन बनाने की कोशिश करता हूं।"