T20 World Cup 2022: कपिल देव ने रविचंद्रन अश्विन पर दिया बड़ा बयान, बोले उनको खुद.....

 
r

भारत के वरिष्ठ गेंदबाज आर अश्विन T20 फॉर्मेट में वापसी कर चुके हैं। लंबे समय तक दरकिनार किए जाने के बाद, अश्विन ने पिछले साल के T20 विश्व कप के दौरान T20 फॉर्मेट में वापसी की, और तब से वह नियमित रूप से भारत की प्लेइंग इलेवन में खेल रहे हैं। भारतीय टीम प्रबंधन ने अश्विन की क्षमताओं पर इतना अधिक विश्वास दिखाया है कि युजवेंद्र चहल, जो भारत के नंबर 1 स्पिनर के रूप में जाने जाते हैं, उनके स्थान पर अश्विन को खिलाया जा रहा है। भारत के लिए चहल सबसे किफ़ायती  स्पिन गेंदबाज होने के बाद भी  सभी ग्रुप स्टेज के मैचों में युजवेंद्र चहल पर रवि अश्विन को प्राथमिकता दी गई थी।

 

 पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव मौजूदा T20I क्रिकेट में अश्विन के प्रदर्शन से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। एक चर्चा के दौरान, कपिल देव ने बताया कि भले ही अश्विन ने विकेट चटकाए हों, लेकिन उनमें अभी भी आत्मविश्वास की भारी कमी है।

 

वास्तव में, कपिल देव ने यहां तक ​​​​कहा कि अश्विन ने टूर्नामेंट में जो कुछ विकेट लिए हैं, वे ज्यादातर बल्लेबाजों के दोषों के कारण थे। उन्होंने कहा: "अब तक, अश्विन ने मेरा विश्वास नहीं जीता है। उन्होंने आज विकेट लिए हैं, लेकिन ऐसा नहीं लगा कि अश्विन ने उन विकेटों को प्राप्त किया। वास्तव में, बल्लेबाजों की गलतियों की वजह से उन्हें विकेट मिले। कुछ बल्लेबाज इस तरह से आउट हो गए कि अश्विन खुद इस पर विश्वास नहीं कर सके। वह अपना चेहरा छुपा रहे थे।

विकेट लेने से जाहिर तौर पर आपको वह आत्मविश्वास मिलता है लेकिन जिस अश्विन को हम जानते हैं, वो अश्विन अब तक नहीं दिखा " इसके अलावा, कौन अगला मैच खेलेगा अश्विन या चहल? इसके बारे में बोलते हुए, कपिल देव को लगता है कि वर्तमान में अश्विन के पक्ष में संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा:"यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है। अगर उन्हें अश्विन पर भरोसा है, तो यह अच्छा है। उन्होंने पूरा टूर्नामेंट खेला है। लेकिन अगर आप विपक्ष को आश्चर्यचकित करना चाहते हैं, तो आप लेग स्पिनर को खिलाना चाहेंगे। जो प्रबंधन और कप्तान का विश्वास जीतेगा वह खेलेगा।"