T20 World Cup 2022: भारत के बाहर होने के बाद क्रिकेट के दिग्गजों के 5 बेबाक स्टेटमेंट

 
सुनील गावस्कर

भारतीय क्रिकेट टीम T20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी हैं। इसके बाद से फैंस और क्रिकेट जगत के दिग्गज अपनी अपनी राय देने में जुटे हैं। आज हम आपको दिखा रहे हैं भारतीय टीम के T20 विश्व कप 2022 से बाहर होने के बाद क्रिकेट के दिग्गजों द्वारा दिए गए 5 साहसिक बयान।

1. सुनील गावस्कर:

सुनील गावस्कर ने कहा कि, “जब भारतीय टीम विश्व कप नहीं जीतेगी तो बदलाव होंगे। न्यूजीलैंड को देखे तो उन्होंने कई बड़े बदलाव किये हैं। हमेशा वर्कलोड की बातें होती हैं। आप आईपीएल खेलते हैं, पूरा सीजन खेलते हैं, वहां आप लगातार ट्रैवल करते हैं पिछला आईपीएल 4 सेंटर्स में हुआ था, आप आईपीएल में एक शहर से दूसरे शहर दौड़ते रहते हैं। यात्रा में आपको थकान नहीं होती है? सिर्फ जब भारत के लिए खेलना होता है, तभी थकान होती हैं? ये बात बिल्कुल भी सही नहीं है।”

2. कपिल देव:

कपिल देव का भी बयान सामने आया। उन्होंने कहा: "देखिए, अब जब मैच खत्म हो गया है, तो यह अनुचित है कि हमें भारतीय टीम पर इतने कठोर शब्द कहे। हां, वे अच्छा नहीं खेले और आलोचना जायज है। लेकिन जहां तक ​​आज के मैच की बात है, तो हम बस इतना ही कह सकते हैं कि  इंग्लैंड ने पिच को बेहतर ढंग से पढ़ा और बेहतर क्रिकेट खेला। मैं यही कहूंगा कि टीम को आगे देखने की जरूरत है। युवा खिलाड़ियों के आगे आने और कार्यभार संभालने का समय आ गया है।"

 3. वसीम अकरम:

वसीम अकरम ने आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत के खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा: "सबको ये लगा कि आईपीएल से इंडिया की क्रिकेट बेहतर होगी। आईपीएल 2008 में शुरू हुआ था। उससे पहले इंडिया 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीते। जबसे आईपीएल शुरू हुई है, आज तक, इंडिया कभी T20 वर्ल्ड कप नहीं जीता। भारत की क्रिकेट बोर्ड को आईपीएल के बारे में सोचना चाहिए।

4. माइकल वॉन:

वॉन ने टीम इंडिया को सफेद गेंद के इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम बताया। उन्होंने कहा: "भारत इतिहास में ये टीम सबसे खराब टीमों में से एक हैं। वॉन ने 'द टेलीग्राफ' के लिए अपने कॉलम में लिखा है:“दुनिया का हर खिलाड़ी जो इंडियन प्रीमियर लीग में जाता है, कहता है कि यह कैसे उनके खेल को बेहतर बनाता है लेकिन भारत के खुद के खिलाडियों को इससे कोई फ़ायदा नही हुआ है। 2011 में घरेलू धरती पर 50 ओवर का विश्व कप जीतने के बाद से उन्होंने क्या किया है? कुछ भी तो नहीं।”

 5. रवि शास्त्री:

 पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भारत की T20 टीम में बदलाव की मांग की है। उन्होंने कहा: “भारत को एक नई टीम और एक अच्छी फील्डिंग यूनिट की जरूरत है।  आपको नए सिरे से टीम बनाने की ज़रूरत हैं। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में एक नई भारतीय टीम जल्द ही न्यूजीलैंड की यात्रा करेगी। जाहिर है, चयन समिति ने इशारा कर  दिया है।  हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान अपने पहले साल में आईपीएल जीता था और उनके नेतृत्व वाली टीम अलग होगी।”