एमएस धोनी एक नए अवतार में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जुड़ेंगे

 
धोनी

आईसीसी टूर्नामेंटों में बैक-टू-बैक विफलताओं के बाद, बीसीसीआई एमएस धोनी से मदद लेने जा रही हैं, जिन्हें दुनिया के महानतम कप्तानों में से एक माना जाता है, जिन्होंने क्रिकेट की सभी ट्रॉफी भारतीय टीम को जीतवाइ हैं। खबरों के मुताबिक बीसीसीआई T20 विश्व कप 2022 में भारत की हार के बाद, भारतीय T20 सेट-अप के साथ एमएस धोनी को एक बड़ी भूमिका के लिए नियुक्त करने जा रही हैं।

द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई को लगता है कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए सभी फॉर्मेट एक साथ चला पाना काफी मुश्किल है। इसी कारण से बीसीसीआई कोचिंग भूमिकाओं को विभाजित करने पर विचार कर रहा है। बोर्ड एमएस धोनी को T20 फॉर्मेट का कोच बनाने का मन बना चुका है। इस महीने के अंत में एपेक्स काउंसिल की बैठक के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

एमएस धोनी टी20 क्रिकेट के निदेशक?

यूएई में T20 विश्व कप 2021 के दौरान, एमएस धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटर के रूप में नियुक्त किया गया था। हालाँकि, लगभग एक सप्ताह तक उनकी भागीदारी कुछ अच्छा परिणाम नहीं ला सकी और टीम शुरुआती दौर में ही बाहर हो गई थी।  रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि एमएस धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 संस्करण से संन्यास ले लेंगे। बीसीसीआई आईपीएल से उनके संन्यास के बाद उनके अनुभव और तकनीकी कौशल का सही तरीके से उपयोग करने की उम्मीद कर रहा है। उम्मीद है कि धोनी खिलाड़ियों के एक विशेष सेट के साथ काम करेंगे और भारतीय टी20 टीम को चलाएंगे।  इस बीच, एपेक्स काउंसिल की बैठक की तारीख अभी तय नहीं हुई है। हालांकि, बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार बैठक इस महीने के आखिरी सप्ताह में होगी।  बीसीसीआई क्रिकेट सलाहकार समिति के गठन और चयन पैनल में नए सदस्यों के गठन पर चर्चा करेगा।  इसके अलावा शीर्ष परिषद की बैठक के दौरान विभाजित कोचों की भूमिका पर भी चर्चा हो सकती है।