इतिहास रचने से एक कदम दूर युजवेंद्र चहल, करना होगा इंतज़ार

 
युजवेंद्र चहल

दोस्तों भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल अपनी करामाती गेंदबाजी के चलते काफी चर्चा में रहते हैं। हालांकि वह काफी महंगे भी साबित होते रहते हैं। हाल ही में हुई श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और अच्छी वापसी करते हुए उन्होंने विकेट भी चटकाए। 7 जनवरी को भारत और श्रीलंका के बीच हुए निर्णायक मुकाबले में यूज़वेंद्र चहल ने 2 विकेट अपने नाम किए और T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार की बराबरी कर ली। अब चहल को सिर्फ एक विकेट और लेना है और वह भारतीय टीम की तरफ से T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

अब करना होगा थोड़ा इंतजार

अगर यूज़वेंद्र चहल को भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला T20 गेंदबाज बनना है तो उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले T20 सीरीज तक इंतजार करना होगा। क्योंकि अभी भारतीय टीम को श्रीलंका के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है और उसके बाद न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज और बाद में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में अगर चहल को मौका मिलता है तो वह निश्चित तौर पर भुनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ देंगे।

अपने नाम किए इतने विकेट

युजवेंद्र चहल मात्र 74 मैचों में 90 विकेट लेकर भुवनेश्वर कुमार की बराबरी कर ली है। जिन्होंने 87 मैचों में 90 विकेट लिए हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए आखिरी टी20 मैच में चहल ने 3 ओवर में 30 रन खर्च किए और 2 विकेट अपने नाम किए। बीसीसीआई अब अगले साल होने वाले T20 विश्व कप के लिए सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखेगी और हो सकता है कि भुनेश्वर कुमार भी शायद ही ज्यादा समय तक भारतीय टीम का हिस्सा बना रह पाए। तो यजुवेंद्र चहल आसानी से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले T20 गेंदबाज बन जाएंगे।

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा T20 विकेट लेने में यूज़वेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार टॉप पर है। उसके बाद रविचंद्रन अश्विन 72 विकेट, जसप्रीत बुमराह 70 विकेट और हार्दिक पांड्या 64 विकेट के साथ आगे विराजमान है। विश्व की बात करें तो विश्व में सबसे ज्यादा T20 विकेट न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी के द्वारा लिए गए हैं जो कि 134 विकेट है। दूसरे नंबर पर बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन है जिनके पास 128 विकेट है तथा राशिद खान 122 विकेट और ईश सोडी 111 विकेट और बाद में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा 107 विकेट लिए हुए है। युजवेंद्र चहल इस मामले में विश्व में 12 वे स्थान पर है।