आज एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली तोड़ेंगे अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड?

 
विराट

T20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत से ही विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इस वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 246 रन बनाए हैं।वही आज भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होना है। ऐसे में विराट कोहली के पास खुद का ही एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है।

एडिलेड में इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।वहीं कुछ ही देर में भारत का मुकाबला एडिलेड ओवल के मैदान पर इंग्लैंड टीम से होना है। भारत ने अपने ग्रुप 2 में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इस दौरान भारत ने अपने 5 मैचों में चार मुकाबले जीते हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

अपना ही रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली

भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली खुद के ही रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं।आज के मैच में विराट कोहली एक बार फिर इतिहास रचने वाले हैं। विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वही इस टूर्नामेंट की 5 पारियों में से विराट कोहली ने 3 पारियों में अर्धशतक भी लगाए हैं।

विराट कोहली ने 5 पारियों में अभी तक कुल 246 रन बनाए हैं। इसी के साथ वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने में विराट कोहली का नाम टॉप पर है। 2013-14 के टी-20 विश्व कप की 6 पारियों में विराट कोहली ने 319 रन बनाए थे। आज तक इस रिकॉर्ड को कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया। वहीं विराट कोहली इस रिकॉर्ड से मात्र 74 रन दूर हैं। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली के पास अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।

सूर्यकुमार यादव भी तोड़ सकते है रिकॉर्ड

इस सूची में सूर्यकुमार यादव का नाम भी शामिल है। सूर्य कुमार यादव ने अब तक पांच पारियों में कुल 225 रन बनाए हैं। वही इस सूची में दूसरे नंबर पर नीदरलैंड के मैक्स ओडोड है जिन्होंने 8 मैचों में 242 रन बनाए हैं। हालांकि नीदरलैंड इस मुकाबले से बाहर हो चुका है। ऐसे में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के पास यह रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा अवसर है।