क्या दूसरे T20 में युजवेंद्र चहल को बाहर करेंगे हार्दिक?

 
 युजवेंद्र चहल

श्रीलंका और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है जिसका पहला मुकाबला हो चुका है. लेकिन भारत के स्पिनर यूज़वेंद्र चहल पहले मुकाबले के दौरान कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. पहले दो ओवर में ही 26 रन दे दिए और अपने 4 ओवर पूरे करने में भी नाकामयाब रहे.लेकिन फिर भी भारत ने 2 रन से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

पहले मुकाबले में यूज़वेंद्र चहल के प्रदर्शन को देखते हुए दूसरे मुकाबले से पहले खिलाड़ियों के चयन पर सवाल उठने लगे हैं. ऐसे में कई बातें आने लगी है कि चहल की जगह वाशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा सकता है. वाशिंगटन सुंदर गेंदबाजी करने के साथ-साथ की बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं. इस बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर से पूछा गया तो उन्होंने बड़ा बयान दिया है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि, "मेरा मानना है वाशिंगटन सुंदर के लिए चहल को बाहर करना बहुत ही गलत फैसला है. मेरे हिसाब से प्लेइंग इलेवन में कलाई का स्पिनर होना बहुत जरूरी है. चाहे वाशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी से खेल का संतुलन बना सकते हैं, लेकिन चहल जैसे शानदार गेंदबाज को एक मैच में खराब प्रदर्शन के आधार पर टीम से बाहर किया जाना मुनासिब नहीं है. मुझे ऐसा लगता है कि इस बदलाव पर विचार करना अभी जल्दबाजी होगी."

इसके अलावा वसीम जाफर से टीम में दूसरे बदलाव के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह पूरी तरह फिट हो चुके हैं तो वह टीम में अपनी जगह बना सकते हैं. अर्शदीप सिंह के आने पर हर्षल पटेल के लिए मुश्किल पैदा हो सकती है.

उन्होंने कहा, 'अगर अर्शदीप सिंह पूरी तरह स्वस्थ है तो वह टीम में वापसी जरूर करेगा. ऐसा हो सकता है कि अर्शदीप सिंह को हर्षल पटेल की जगह मौका दिया जाए. हर्षल पटेल भी पहले मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और इसके अलावा मुझे प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नजर नहीं आता.' आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन चोटिल होने के बाद सीरीज से बाहर हो गए हैं.

दूसरे T20 के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन :

ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़/राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, उमरान मलिक, यूज़वेंद्र चहल.