ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम चयन पर फैंस BCCI से क्यों हैं नाराज़

 
BCCI

दोस्तों भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ भी क्रिकेट खेला जाएगा जिसमें न्यूजीलैंड के साथ टी20 और वनडे सीरीज होगी और ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसका शुभारंभ 9 फरवरी से होने वाला है। हाल ही में बीसीसीआई ने इन सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है लेकिन इसी घोषणा के साथ क्रिकेट के फैंस बीसीसीआई पर नाराज हो गए हैं। क्योंकि उन्होंने ऐसे खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है जो डिजर्व नही करते थे और डिजर्विंग खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखा है।

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है और इस सीरीज में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को भी मौका दिया गया है।और इसी बात से भारतीय फैंस खफा है कि टेस्ट क्रिकेट में ईशान किशन को मौका देना सही नहीं है। ईशान किशन को चोटिल ऋषभ पंत की जगह मौका दिया गया है। भारतीय टेस्ट टीम के सुपरस्टार विकेट कीपिंग बल्लेबाज ऋषभ पंत का कुछ दिनों पहले एक्सीडेंट हो गया था जिसकी वजह से वह क्रिकेट से काफी दिन दूर रहने वाले हैं।

BCCI

भारतीय दर्शकों का मानना है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी सरफराज खान को टेस्ट टीम में मौका नहीं दिया गया है जबकि इशान किशन ने टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कोई भी कमाल नहीं किया है फिर भी उन्हें मौका दिया है। सरफराज खान रणजी क्रिकेट में भी काफी लंबे समय से खेल रहे हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन बीसीसीआई उन्हें फिर भी टीम में जगह नहीं दे रही।

सरफराज खान ने अभी तक खेले गए 36 फर्स्ट क्लास मैचों में 12 शतकों के साथ 3380 रन बनाए हैं। 12 शतकों के अलावा 9 अर्धशतक भी सरफराज खान ने लगाए हैं और इस समय चल रही रणजी ट्रॉफी में वह मुंबई के लिए खेल रहे हैं और अब तक खेले गए पांच मैचों में उन्होंने 2 शतक और 1 अर्धशतक लगाकर कुल 431 रन बनाए हैं। सरफराज खान ने पिछले सीजन 6 मैचों में 122 के एवरेज से 986 रन भी बनाए थे।

BCCI

ईशान किशन के अलावा केएस भरत और सूर्यकुमार यादव को भी भारतीय टीम में मौका दिया गया है लेकिन सरफराज खान को मौका नहीं दिए जाने की वजह से भारतीय फैन नाराज है।

पहले 2 टेस्ट बनाम ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, सी पुजारा, वी कोहली, एस अय्यर, केएस भरत (WK), ईशान किशन (WK), आर अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद। शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव

न्यूजीलैंड वनडे के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (wk), वाशिंगटन सुंदर, हार्दिक पांड्या (vc), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक

NZ T20I के लिए भारत की टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, आर गायकवाड़, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, वाई चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक , शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.