वसीम जाफर ने दी टीम इंडिया को सलाह, 'गिल के साथ पंत करें ओपनिंग'

 
टीम इंडिया

T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को अपने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार का हार का सामना करना पड़ा था। वही वर्ल्ड कप के बाद से ही भारतीय टीम में कई बदलाव करने की मांग की जा रही थी। वही बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की भी कई दिग्गजों ने मांग की थी। हाल ही में पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम को एक बड़ी सलाह दी है। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में पहला t20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। वही दूसरा मैच आज यानी रविवार को खेला जाना है जिसके लिए वसीम जाफर ने कहा कि शुभमन गिल और पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया की ओर से ओपनिंग करने चाहिए।


दीपक हुड्डा को 6 नंबर पर भेजना सही विकल्प

वसीम जाफर ने एक इंटरव्यू में बताया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए दमदार प्लेइंग इलेवन चुनना होगा  इसके अलावा उन्होंने तो टॉप ऑर्डर में ऋषभ पंत को चुनने का भी सुझाव दिया। पूर्व क्रिकेटर ने बताया कि मेरी प्लेइंग इलेवन में ओपनर शुभमन गिल के साथ ऋषभ पंत होंगे। जिसके बाद तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर, चौथे पर सूर्यकुमार यादव और पांचवें पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि ऋषभ पंत नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए सही साबित होंगे। ऋषभ पंत की सही जगह तो शीर्ष क्रम में है वही 6 नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए दीपक हुड्डा को भेजा जा सकता है।


ओपनर का रोल निभा सकते हैं ऋषभ पंत

वसीम जाफर ने फिर कहा कि ऋषभ पंत से पारी की शुरुआत करानी चाहिए। क्योंकि पंत मिडिल ऑर्डर में खेलने की बजाय शीर्ष क्रम में ओपनर का रोल निभा सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तानी कर रहे हैं। इस सीरीज के लिए टीम प्रबंधन ने सीनियर खिलाड़ी और कोच को आराम दिया है इसी के साथ इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को अपना हुनर साबित करने का मौका मिला है पेस अटैक के लिए उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज की वापसी होगी वही कुलदीप यादव भी इस सीरीज में दिखाई देंगे। टी 20 सीरीज के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलेगी जिसमें भारतीय टीम की जिम्मेदारी शिखर धवन को सौंपी गई है।