नीम करोली बाबा के दर्शन से बदली विराट कोहली की किस्मत

 
विराट कोहली

दोस्तों क्रिकेट की दुनिया में भारतीय खिलाड़ी विराट विराट कोहली का नाम काफी बड़ा है और उन्होंने अपनी क्रिकेट के माध्यम से देश और विदेश में काफी नाम कमाया है। एक समय ऐसा था कि गेंदबाज विराट कोहली के नाम से ही घबराते थे। लेकिन 2019 के बाद से ही उनकी फॉर्म कपड़ा गड़बड़ा गई और विराट कोहली के बल्ले से रन बनना बंद हो गए वह कुछ 1 मैचों में अर्धशतक और ज्यादा रन बना लेते थे लेकिन करीब 3 साल तक विराट कोहली के बल्ले से कोई भी शतक नहीं निकला। लेकिन बाद में जैसे ही विराट कोहली अपने गुरु और भगवान की शरण में चले गए तो उनके किस्मत के दरवाजे ही खुल गए।

विराट कोहली

विराट कोहली

करीब 3 साल जैसे लंबे इंतजार के बाद विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में अपना पहला t20 शतक जमा दिया  और अपने शतकों के सूखे को खत्म किया और इसके बाद तो विराट कोहली अपनी फॉर्म में लौट आए और एक के बाद एक शतक लगाते गए। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उन्होंने अपने सबसे पसंदीदा फॉर्मेट में शतक लगाया और उसके बाद में श्रीलंका के खिलाफ भी साल की शुरुआत में ही पहले और तीसरे वनडे मैच में शतकीय पारी खेली।

विराट कोहली

विराट कोहली

जब उन्होंने लंबे समय बाद वनडे क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया तो विराट कोहली के मन में फिर से सवाल उठाने लग गए कि क्या वह अपने इस फॉर्म को रेगुलर रख पाएंगे। इसका जवाब पाने के लिए वे बांग्लादेश दौरे से आते ही नए साल पर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बिटिया के साथ वृंदावन गए और वहां पर उन्होंने मंदिरों में भगवान श्री कृष्ण के दर्शन किए और गुरुओं के आशीर्वाद भी लिए।

विराट कोहली

विराट कोहली

विराट कोहली

बाबा नीम करौली के किए दर्शन

विराट कोहली के नए साल के अवसर पर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामीका के साथ वृंदावन गए और वहां नीम करोली बाबा के दर्शन किए। वहीं से उन्होंने उनकी शिक्षा ली और उनका आशीर्वाद भी लिया तथा अध्यात्म की जानकारी ली। बाबा नीम करौली से मिलने के बाद विराट कोहली शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वह वैसे ही खेल रहे हैं जैसे 2016 में खेला करते थे। बाबा नीम करोली से मिलने के बाद विराट कोहली को काफी अच्छा लगा और अब वह बैक टू बैक शतक लगा रहे हैं। विराट कोहली ने भगवान कृष्ण के दर्शन भी किए और आशीर्वाद लिया।

विराट कोहली

विराट कोहली

विराट कोहली

श्रीलंका के खिलाफ खेली शानदार पारी

भारत और श्रीलंका के बीच हुई वनडे सीरीज में विराट कोहली ने पहले मैच में शानदार शतक लगाया और हाल ही में हुए तीसरे वनडे मैच में तो उन्होंने काफी ताबड़तोड़ अंदाज में क्रिकेट खेला और 110 गेंदों में 166 रनों की विशाल पारी खेली और नाबाद रहे। विराट कोहली ने 85 गेंदों में अपना शतक किया और बाकी की 25 गेंदों में उन्होंने 66 रन बनाए। इस शतक में 13 चौके और 8 छक्के शामिल है। वनडे क्रिकेट में विराट कोहली ने 46 शतक लगा लिए हैं और सचिन तेंदुलकर के शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने से मात्र 3 शतक दूर है।

विराट कोहली