नेट प्रैक्टिस के दौरान हर्षल पटेल की गेंद पर चोटिल हुए विराट कोहली

 
 विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को एडिलेड ओवल में होने वाले ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारत का ये मुकाबला इंग्लैंड क्रिकेट टीम से होगा। लेकिन, इस बड़े मुकाबले से पहले, भारतीय टीम के दो बल्लेबाज़ों को नेट्स में बैटिंग करते हुए चोट लग गई। कल कप्तान रोहित शर्मा के सर में गेंद लगी थी। हालांकि टीम ने बताया की रोहित की चोट गंभीर नही है। वही आज दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को चोट लग गई। खबरों के मुताबिक कोहली को ये चोट नेट्स में बैटिंग करते हुए हर्शल पटेल की गेंद पर लगी।

विराट कोहली, जो वर्तमान में चल रहे विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में सबसे आगे हैं, उनको गेंद से कमर पर चोट लग गई। इसके बाद विराट को दर्द के कारण नेट्स का अभ्यास छोड़कर जाना पड़ा।


 


हालांकि, विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार ये चोट गंभीर नही है और कोहली सेमीफाइनल में ज़रूर खेलते हुए नज़र आएंगे।

आपको बता दे की  विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में हैं।  वह केवल भारत के लिए बल्कि पूरे टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनकर उभरे हैं।  वह वर्तमान में टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 123.00 की औसत से 246 रन बनाए हैं। अब तक, उन्होंने पांच मैचों में नाबाद तीन अर्द्धशतक बनाए हैं। भारत को सेमीफाइनल में भी विराट कोहली से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सफ़र की बात करे तो भारत ने अपने विश्व कप के अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज कर की। भारत दक्षिण अफ्रीका के हाथों अपना एकमात्र गेम 5 विकेट से हारा। नीदरलैंड को भारत ने एकतरफा अंदाज़ में हराया। बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम 8 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर रही।