पांड्या की गलती पर विराट कोहली ने आँखों से सिखाया सबक

 
विराट कोहली

दोस्तों भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी के मैदान पर खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने जीत हासिल की और इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। टॉस हार कर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आइ और शुरुआत से ही आक्रामक रूप से खेलने लगी। पहले रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल ने शानदार खेल दिखाया और अंत में विराट कोहली ने भी 88 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 113 रन बनाए तथा वनडे क्रिकेट में अपना 45वा शतक कंप्लीट किया।

विराट कोहली ने शतक के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 73वां शतक पूरा कर लिया लेकिन इस मैच में विराट कोहली की किस्मत भी उनके साथ थी क्योंकि वह दो बार कैच आउट होने से बच गए थे और हार्दिक पांड्या की गलती से एक बार रन आउट होने से भी बच गए। विराट कोहली ने इन मौकों का पूरी तरह से फायदा उठाया और अपनी सेंचुरी पूरी की।


आधे पिच तक आ गए थे कोहली

दरअसल बात 43वे ओवर की है जब क्रीज पर विराट कोहली और हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी कर रहे थे। हार्दिक पांड्या ने एक शॉट मारा जोकि दो रन के लिए जा रहा था। विराट कोहली दौड़कर दूसरे रन के लिए आधे पिच तक आ गए थे लेकिन हार्दिक पांड्या ने उन्हें इसके लिए मना कर दिया। विराट कोहली को यह बात अच्छी नहीं लगी और उन्होंने अपने एटिट्यूड में पांड्या को आंखे दिखा कर ही समझा दिया।

विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल की पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाए लेकिन जवाब में श्रीलंका की टीम 306 रन पर 8 विकेट के साथ ही थम गई। श्रीलंका ने यह मैच 67 रन से गवा दिया। श्रीलंका की तरफ से पथुम निशांका और कप्तान शनाका ने अच्छा प्रदर्शन किया। कप्तान दासून शनाका ने आखिरी तक खेला और अपना शतक भी पूरा किया। लेकिन अपनी टीम को जीत नही दिलवा पाए।