विराट कोहली ने दिलाई एमएस धोनी के हैलीकॉप्टर शॉट की याद

 
विराट कोहली

विराट कोहली अपनी शानदार बल्लेबाजी के वजह से चर्चा में बने हुए हैं। 3 साल के बाद में अपनी फॉर्म में लौटने के बाद वह लगातार शतक पर शतक लगाए जा रहे हैं। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में भी उन्होंने शानदार पारी को अंजाम दिया और 150 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। शुरू में उन्होंने ही ज्यादातर रन विकेट के बीच में दौड़कर बनाएं और अपना शतक 85 गेंदों में बनाया। लेकिन बाद में खेली गई 25 बोलों में उन्होंने 66 रन बना डाले और 166 रन की नाबाद पारी खेली।

अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 13 चौके और आठ शानदार छक्के लगाए जिसमें 1 छक्का ऐसा था जिसे देखकर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई। दरअसल विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की तरह शॉट लगाया जो खिलाड़ियों के ऊपर से जाता हुआ बाउंड्री को पार कर गया। इस शॉट का वीडियो बीसीसीआई ने खोजें शेयर किया है जो कि काफी वायरल हो रहा है।


नीचे से खोदकर शानदार छक्का

दरअसल भारत की पारी के दौरान 43वें ओवर में श्रीलंका के कासून रजिथा गेंदबाजी करवा रहे थे और उन्होंने कोहली से बचने के लिए ऑफ स्टंप की तरफ से गेंद डाली। लेकिन कोहली ने उस गेंद को नीचे से खोदकर शानदार छक्के के लिए मार दिया। जिसे देखकर कि महेंद्र सिंह धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की याद सभी को ताजा हो गई। बीसीसीआई में शॉट का वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया है।

एशिया कप में शतक लगाकर अपनी फॉर्म में वापसी के संकेत देने वाले विराट कोहली ने हाल ही में खेली गई चार पारियों में तीन शतक लगा दिए हैं और उनके वनडे क्रिकेट में कुल 46 शतक हो गए हैं। वह सचिन तेंदुलकर से बस तीन ही शतक दूर है जिन्होंने 49 शतक का रिकॉर्ड बनाया हुआ है। वनडे क्रिकेट में सचिन ने 49 शतक लगाने में 452 पारियां खेली थी जबकि विराट कोहली ने 259 पारियों में 46 शतक लगा दिए हैं। कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और आखिरी 10 ओवरों में 116 रन भारतीय टीम ने बनाए और श्रीलंका को 391 रन का टारगेट दिया। यह मैच भारत ने 317 रन से जीता