विराट कोहली पहली बार आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए हुए नॉमिनेट, ये खिलाडी भी शामिल

 
ICC

ICC अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अक्टूबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ मंथ में भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को नॉमिनेट किया है। वहीं इस सूची में डेविड मिलर और सिकंदर रजा का नाम भी शामिल है। आईसीसी द्वारा नॉमिनेट किए गए खिलाड़ियों में भारत, जिंबाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के 1-1 खिलाड़ी शामिल है। बता दें कि भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम पहली बार प्लेयर ऑफ मंथ के लिए नॉमिनेट किया गया है।

ICC

विराट कोहली

पिछले महीने यानी अक्टूबर में विराट कोहली ने मात्र 4 पारियां खेली थी। इस दौरान विराट ने 3 पारियों में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसमें विराट ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद पारी को अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी बताया है। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 31 के स्कोर पर 4 विकेट खो दिए थे। वही विराट कोहली ने अपनी पारी को संभालते हुए 53 गेंदों में नाबाद 82 रनों की अविश्वसनीय पारी खेलते हुए भारत को उस कड़े मुकाबले में जीत दिलाई थी। इसके अलावा विराट ने नीदरलैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए 44 गेंदों में 62 रन बनाए थे। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कुछ खास नहीं कर पाए थे। मैच में वह केवल 12 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। इस वर्ल्ड कप के दौरान विराट का स्ट्राइक रेट 150.73 का रहा। वहीं अक्टूबर महीने में विराट ने 205 की औसत से कुल 205 रन बनाए हैं।

ICC

डेविड मिलर

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज मिलर इस साल शानदार लय में दिखाई दे रहे हैं। भारत के खिलाफ गुवाहाटी में डेविड मिलर ने 47 गेंदों पर 106 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। हालांकि उस मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। वही T20 वर्ल्ड कप में डेविड मिलर ने भारत के खिलाफ 59 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। अक्टूबर महीने में डेविड मिलर ने 146.37 के स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए हैं

ICC

सिकंदर रजा

आईसीसी ने प्लेयर ऑफ मंथ में जिंबाब्वे के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा को भी नॉमिनेट किया है। सिकंदर रजा ने T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन दिखाया है।आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में सिकंदर रजा ने 47 गेंदों में 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली वही मैच में सिकंदर रजा ने 22 रन देकर एक विकेट भी लिया था। इसके अलावा स्कॉटलैंड के खिलाफ सिकंदर ने 20 रन देकर एक विकेट लिया और 23 गेंदों में 40 रन बनाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी सिकंदर रजा ने महत्वपूर्ण योगदान दिया था। मैच में सिकंदर ने 35 देते हुए 3 विकेट चटकाए थे।