तीसरे वनडे में विराट कोहली ने 110 गेंदों में बनाये 166 नाबाद

 
विराट कोहली

दोस्तों आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा वनडे खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने पहला वनडे 67 रन से जीता था, वहीं दूसरे वनडे में चार विकेट से जीत हासिल की। आज टीम इंडिया का लक्ष्य श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप करने का है। कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 92 गेंदों का सामना करते हुए 95 रन जोड़े। रोहित शर्मा अर्धशतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 49 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने दो चौके और तीन छक्के लगाए। इसके बाद शुभमन और विराट कोहली ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 110 गेंदों में 131 रन की साझेदारी की। 

विराट कोहली का 46वां वनडे शतक 

शुभमन गिल ने इस मुकाबले में एक शानदार पारी खेलते हुए 89 गेंदों में अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा। भारतीय ज़मीन पर यह उनका पहला अंतरराष्ट्रीय शतक था। शुभमन गिल और कोहली की इस साझेदारी पर कसुन रजिता ने विराम लगाया। शुभमन गिल 97 गेंदों पर 116 रन बनाकर आउट हुए। कोहली ने एक छोर से भारतीय पारी को संभाले रखा और श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 71 गेंदों का सामना करते हुए 108 रन जोड़े। 

विराट कोहली ने 85 गेंदों का सामना करते हुए अपना शतक पूरा किया। यह विराट के वनडे करियर का 46वां शतक था, वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर 49 शतक के साथ पहले नंबर पे हैं। लेकिन अब विराट कोहली उनसे सिर्फ तीन शतक पीछे रह गए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी कोहली 74 शतक के साथ दूसरे नंबर हैं।  

अपना शतक पूरा करने के बाद कोहली और भी आक्रामक हो गए। उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। कोहली ने 106 गेंदों में 150 का आंकड़ा भी छू लिया। कोहली ने 110 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और आठ छक्कों के साथ 166 रन बनाये और नाबाद रहे।